विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार निंभुचौड़ स्थित अपने आवास पर पौड़ी जिलाधिकारी सहित सभी विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ कोटद्वार हो रहे बाढ़ सुरक्षा के कार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक।

0
Spread the love

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को जरूरी सुझाव एवं दिशा निर्देश दिए।

कोटद्वार 25 जुलाई 2023।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार निंभुचौड़ स्थित अपने आवास पर पौड़ी जिलाधिकारी सहित सभी विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ कोटद्वार हो रहे बाढ़ सुरक्षा के कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को जरूरी सुझाव एवं दिशा निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से मालन नदी पर ह्यूम पाइप की मदद से बन रहे बन रहे पुल के प्रगति कार्य की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें -  उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा में 58 प्रतिशत हुआ मतदान, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दिल्ली के सभी मतदाताओं का जताया आभार।मंत्री बोले - 04 जून को देश में एक नया इतिहास बनने जा रहा है।

लोक निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि मालन नदी पर 24 से अधिक ह्यूम पाइप अभी तक डाल दिए गए हैं निर्माण कार्य दिन-रात युद्ध स्तर पर चल रहा है उन्होंने जल्द ही कार्य को पूर्ण करने की बात कही।

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार वासियों को जल्द से जल्द राहत देने के लिए वैकल्पिक मार्ग को निश्चित समय अवधि पर पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक में अधिकारियों को कोटद्वार की स्थिति पर लगातार नजर बनाए रखने और प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने के भी निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ने वैकल्पिक मार्ग मवाकोट- कण्वआश्रम पर विभागो द्वारा किए गए कार्यों की रिपोर्ट भी मांगी।

यह भी पढ़ें -  सादतपुर वार्ड और श्री राम कॉलोनी मंडल के करावल नगर विधानसभा के तुकमीरपुर, चांदबाग, यमुना विहार आयोजित जनसभा को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया संबोधित।

साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने वैकल्पिक मार्ग पर झाड़ी काटने रास्ते को साफ सुथरा करने और जंगल के बीच पड़ने वाले मार्गो पर जल्द से जल्द सोलर लाइट लगाने के भी निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक में अधिकारियों को हमेशा अलर्ट मोड में रहने ओर अवरूद्ध मार्गों, क्षतिग्रस्त बिजली और पेयजल लाइनों को जल्द से जल्द बहाल करने के भी निर्देश दिए साथ ही अधिकारियों को उच्चतम मानकों के अनुसार गुणवत्ता के साथ बाढ़ सुरक्षा के निर्माण कार्यों को करने के निर्देश दिए ।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड पहुंचे उपराष्ट्रपति का कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया स्वागत।

बैठक में पौड़ी जिलाधिकारी आशीष चौहान, उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार, उप जिलाधिकारी मनजीत सिंह, पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता डीपी सिंह,मुख्य अभियंता राजेश चंद्र शर्मा, पीएमजेएसवाई अधिशासी अभियंता एसके ममगाई, नगर आयुक्त वैभव गुप्ता, वन उप प्रभारी पूजा पयाल, अधिशासी अभियंता सिंचाई अजय जॉन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page