इंटीग्रेटेड टाउनशिप का कांग्रेस करेगी पुरजोर विरोध: हरीश रावत।

0
Spread the love

देहरादून 25 जुलाई 2023।
सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने इंटीग्रेटेड टाउनशिप योजना पर सवाल खड़ा किया है। राजधानी देहरादून के कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस योजना पर सवाल उठाते हुए कहा की इस योजना से हजारों किसान भूमिहीन हो जाएंगे साथ देहरादून की वास्तविक पहचान भी खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें -  चंडीगढ़ में बिजनेस अवसर सम्मेलन आयोजित।

राज्य सरकार देहरादून जनपद के डोईवाला और उधम सिंह नगर जनपद के पंतनगर के पराग फर्म की भूमि पर इंटीग्रेटेड टाउनशिप बनाने की योजना बनाई है।

प्रेसवार्ता में हरीश रावत ने बताया कि डोईवाला में 3081 हेक्टेयर भूमि पर यह टाउनशिप बनाने की सरकार की योजना है। 3081 हेक्टेयर भूमि में 747 हेक्टेयर भूमि सरकारी है जबकि 2334 हेक्टेयर भूमि किसानों की है। डोईवाला क्षेत्र की भूमि कृषि भूमि है जिस पर बड़े पैमाने पर गन्ने की खेती की जाती है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने किया जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का शुभारंभ।प्रदेशवासियों को दी हरेला पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं।

हरीश रावत ने यह भी कहा कि इस टाउनशिप के बनने से सरकार कृषि भूमि को एकवायर करेगी जिससे गन्ने का उत्पादन भी प्रभावित होगा जिसके कारण डोईवाला में स्थित चीनी मिल पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत वार्ड नंबर 4 से वार्ड नंबर 26 तक ए०डी०बी० द्वारा बिछाई जाने वाली पेयजल लाइन का किया स्थलीय निरीक्षण।

हरिश रावत ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी इस योजना का पुरजोर ढंग से विरोध करेगी और किसानों के हित की रक्षा के लिए जो भी करना पड़ेगा कांग्रेस पार्टी वह करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page