केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इन मुद्दों को लेकर वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने की मुलाकात

0
Spread the love

डा0 हरक सिंह रावत, वन एवं पर्यावरण मंत्री, उत्तराखण्ड सरकार ने गृह मंत्री, भारत सरकार अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान डा0 हरक सिंह रावत ने आगामी विधानसभा चुनाव के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की। चर्चा के दौरान डा0 हरक सिंह रावत ने गृह मंत्री अमित शाह से उत्तराखण्ड के परिप्रेक्ष्य में विशेषकर उन मुद्दों पर चर्चा की, जिनसे भारतीय जनता पार्टी 2022 में पुनः बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर सके।

यह भी पढ़ें -  प्रियंका ने ध्वस्त किए भाजपा के हवाई किले : राजीव महर्षि।


मा0 गृह मंत्री से चर्चा के दौरान डा0 हरक सिंह रावत ने उत्तराखण्ड में आपदा मद में अधिकाधिक धनराशि उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया। उत्तराखण्ड की भौगोलिक परिस्थितियों के मध्यनजर राज्य में बादल फटने, भू-स्खलन इत्यादि की घटनायें आये दिन हो रही है, जिससे जन-धन की भारी हानि हो रही है जिसकी प्रतिपूर्ति के लिए भारत सरकार से आपदा मद में अधिक धनराशि उपलब्ध कराया जाना आवष्यक है। आपदा राहत कार्यों के लिए तत्काल धनराशि की आवष्यकता होती है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में 2009 के इतिहास की होगी पुनरावृत्ति : राजीव महर्षि।


डा0 हरक सिंह रावत ने अमित शाह से वार्ता के दौरान कोटद्वार केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना किये जाने हेतु भी अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि कोटद्वार में केन्द्रीय विद्यालय खुलवाने हेतु जिलाधिकारी, पौडी द्वारा भूमि एवं अन्य सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करा दी गई है। अमित शाह ने डा0 हरक सिंह रावत को आश्वासन दिया कि वह कोटद्वार में केन्द्रीय विद्यालय खुलवाने हेतु मा0 शिक्षा मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान से अनुरोध करेगें।

यह भी पढ़ें -  झूठी बयान बाजी करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी एक बार सरकारी आंकड़े ही देख लेते, तो आज फजीहत नहीं होती..अजय भट्ट


डा0 हरक सिंह रावत ने अमित शाह से चर्चा के दौरान कोटद्वार में मेडिकल काॅलेज की स्थापना किये जाने हेतु भी अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि कोटद्वार में मेडिकल काॅलेज के लिए भूमि बहुत पहले ही चयनित कर ली गयी थी किन्तु प्रदेश में आर्थिक संसाधनों की कमी के कारण मेडिकल काॅलेज की स्थापना नहीं हो पा रही है उन्होंने मेडिकल के निर्माण हेतु आवश्यक धनराशि भारत सरकार से उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page