हल्द्वानी बैनफूलपुरा हिंसा में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, मोस्टवांटेड अब्दुल मोईद दिल्ली से गिरफ्तार

0
Spread the love

हल्द्वानी/उत्तराखण्ड

हल्द्वानी – 8 फरवरी को बनभूलपुरा हिंसा में शामिल आरोपियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही ताबड़तोड़ अंदाज़ में लगातार जारी है। हिंसक घटना में शामिल आरोपियों की धर पकड़ में पुलिस ने अब तक 84 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। नैनीताल पुलिस द्वारा हिंसा में शामिल 9 फरार वांछित आरोपियों के पोस्टर जारी किए गए थे जिसमें से 8 नामजद वांटेड आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। बीते दिनों अब्दुल मलिक की दिल्ली से हुई गिरफ्तारी भी शामिल है। बनभूलपुरा हिंसा में शामिल आरोपियों की धर पकड़ में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। आज हल्द्वानी में SSP प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया बनभूलपुरा हिंसा मामले में अब तक वांछित आरोपियों में फरार चल रहे अब्दुल मोईद पुत्र अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें -  सूबे में सहकारी बैंकों के टॉप- 20 बकायादारों पर कसेगा शिकंजा।


एसएसपी मीणा ने बताया फरार आरोपी अब्दुल मोईद की तलाश में पुलिस की 6 टीमों ने देश के कई राज्यों में दबिश दी लेकिन वांटेड लिस्ट में शामिल मोईद हत्थे नहीं चढ़ा, वहीं आज दिल्ली एनसीआर में अब्दुल मोईद को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई है। जिसको कस्टडी में लेकर नैनीताल पुलिस हल्द्वानी पहुंच चुकी है।अब्दुल मोईद की गिरफ्तारी के बाद बनभूलपुरा हिंसा में घोषित किए गए सभी वांटेड पुलिस के शिकंजे में आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें -  संस्कृति साहित्य एवं कला परिषद के तत्वावधान में परिषद की उपाध्यक्ष मधु भट्ट ने आज राज्य कर भवन ऋषिकेश एवं मोनी बाबा आश्रम, प्राचीन सत्यनारायण मंदिर ब्रह्मपुरी टिहरी गढ़वाल में किया वृक्षारोपण।

बताते चलें हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बना में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग दर्ज किये गये हैं हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में एसपी हल्द्वानी प्रकाश चन्द्र, एसपी सिटी हल्द्वानी, एसपी क्राइम हरबन्स सिंह के पर्यवेक्षण में विभिन्न टीमों का गठन किया गया है।


पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के CCTV के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आस-पास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 83 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में गौला नदी से हुए भू-कटाव का किया निरीक्षण।

SSP प्रहलाद नारायण मीणा ने आरोपियों की गिरफतारी के लिए विशेष 06 पुलिस टीमें गठित की गयी, जो देश के अलग-अलग राज्यों-गुजरात, दिल्ली, मुम्बई, महाराष्ट्र, उ०प्र०, बिहार आदि सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है। गठित टीमों में से 01 टीम द्वारा सफलता हासिल करते हुए हिंसा में वांछित आरोपी अब्दुल मोईद को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त अन्तिम वाछित आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 84 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page