वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने फिर कायम की मानवता की मिसाल बीपीएड की पढ़ाई के लिये निर्धन बेटी को दिए 1 लाख रुपए

0
Spread the love

कोटद्वार। वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने उत्तराखंड की कई बेटियों की प्रतिभा को आगे बढ़ने के लिये हर बार उनकी मदद की जिसका एक और उदाहरण आज हमें कोटद्वार में देखने को मिला वन मंत्री ने कोटद्वार भाभर के कलालघाटी निवासी मिनाक्षी देवी को उनकी पुत्री के पढ़ाई के लिये स्वयं की तरफ से 1 लाख रुपए की नगत धनराशी भेंट की और भविष्य में यथासंभव मदद करने का भी भरोसा दिया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों से की ‘‘हर घर तिरंगा’’ अभियान में सहयोगी बनने की अपेक्षा।


आपको बता दें मीनाक्षी देवी के पति का देहांत हो चुका है जिससे उनकी तीन पुत्रियां है और अब इनके भरण पोषण में उन्हें काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने बताया कि उनकी सबसे बड़ी पुत्री रुचिका त्यागी जो कि स्पोर्ट्स कोटा मनेरा उत्तरकाशी में पढ़ती है तथा ग्वालियर से बीपीएड करना चाहती है, बीपीएड कोर्स की सालाना फीस 1 लाख रुपये है, परिवार में आय का कोई साधन न होने के कारण जटिल पारिवारिक परेशानियों के कारण वह अपनी पुत्री की फीस वहन करने में असमर्थ है। रुचिका की प्रतिभा को देखकर वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने व्यक्तिगत तौर पर 1 लाख रुपये की धनराशि बीपीएड कोर्स के लिये मीनाक्षी त्यागी को भेंट दी।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पंतनगर विश्वविद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत रुद्राक्ष के पौधे का किया रोपण ।


निश्चित ही वन मंत्री का हमेशा प्रयास रहता है कि कि प्रतिभाओं को निखारने के लिए आर्थिक तंगी को कभी आड़े नही आने दिया जाए और कोई भी ऐसा प्रकरण उनके संज्ञानार्थ आता है तो वह अपनी और से हरसंभव मदद करते हैं l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page