सतपाल महाराज ने द्वारीखाल में किया 1 करोड़ 50 लाख के सभागार भवन का लोकार्पण।

0
Spread the love

*कहा कई मोटर मार्गों को भी मिल चुकी है स्वीकृति*

पौड़ी27 नवंबर। कैबिनेट मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने शनिवार को विकासखंड द्वारीखाल में 1 करोड़ 50 लाख की लागत से नवनिर्मित सभागार भवन का लोकार्पण किया।

कैबिनेट मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने शनिवार को द्वारीखाल ब्लाक मुख्यालय में 150.00 लाख की धनराशि से बने नवनिर्मित सभागार भवन का लोकार्पण। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक सतपाल महाराज कहा कि ब्लॉक मुख्यालय के नए सभागार भवन का लोकार्पण करते हुए उन्हें बेहद खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश लगातार विकास पथ पर अग्रसर है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण अपने कुमाऊं क्षेत्र प्रवास के दूसरे दिन सांसद अजय भट्ट से की शिष्टाचार भेंट।

कैबिनेट मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक सतपाल महाराज ने कहा कि क्षेत्र का विकास हमेशा से उनकी पहली प्राथमिकता रही है उसी के अनुरूप चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र में एक के बाद एक विकास कार्यों को किए जा रहे हैं। इस समय कई विकास योजनाओं पर कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि द्वारीखाल विकासखंड के अंतर्गत बरसूड़ी से भिलड़गांव 5 किलोमीटर, भलगांव-सुरालगांव 5 किलोमीटर मोटर मार्ग के प्रथम चरण और पीएमजीएसवाई के द्वारा बनाए जाने वाले 7 किलोमीटर लंबे द्वारीखाल बरसूडी मोटर मार्ग निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान कर दी गई है शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

सतपाल महाराज ने विभिन्न विकास योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि पोखरी-चमोलीगांव मोटर मार्ग का 2 किमी का विस्तार किया गया है इसके लिए 110.00 लाख रुपए स्वीकृत कराए गए हैं। इसके अलावा 3 किमी लम्बे वाघाट-नैणी-सिल्डी मोटर मार्ग के प्रथम चरण के कार्य के लिए 21 लाख 63 हजार की धनराशि भी स्वीकृत कराई गई है। पीएमजीएसवाई के द्वारा बनाए जाने वाले 7 किलोमीटर लंबे द्वारीखाल-बरसूडी मोटर मार्ग स्टेज-2 जिस पर कि 2 करोड़ 80 लाख 55 हजार की धनराशि का व्यय होना है उसकी स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के डोभाल चौक में हुए दीपक बडोला ऊर्फ रवि हत्याकांड के पीड़ित परिवारजनों से की भेंट।

चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने बताया कि भैरवगढ़ी पंपिंग पेयजल योजना के पंपिंग प्लांट, विद्युत यांत्रिक कार्य, हाउस पंपिंग, स्रोत कार्य ट्रीटमेंट के लिए 3 करोड़ से भी अधिक की धनराशि स्वीकृत की गई है। इसके अलावा द्वारीखाल विकासखंड में आंगनबाड़ी भवनों के लिये 14 लाख 50 हजार की धनराशि स्वीकृत की गई है। जबकि जिला योजना के अंतर्गत नोएडा मोटर मार्ग से बड़ेल तक के लिए 20 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत कराई गई है।

यह भी पढ़ें -  ऊधमसिंह नगर जिले में बारिश के चलते हुए नुकसान का जनपद प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने डीएम यूएस नगर से दूरभाष के माध्यम से ली जानकारी।

ब्लॉक मुख्यालय सभागार भवन के लोकार्पण समारोह में द्वारीखाल ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा, जेष्ठ उप प्रमुख नीलम नैथानी, विकास खंड अधिकारी रविंद्र रावत, श्रीमती आतिया परवेज, द्वारीखाल मंडल अध्यक्ष अर्जुन कंडारी, सतपुली मंडल अध्यक्ष बृजमोहन रावत और वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता वेद प्रकाश वर्मा सहित अनेक अधिकारी, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, महिला मंगल दल व आशा कार्यकत्री दल आदि मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page