पोस्टमास्टर ही डकार गया ग्रामीणों के खून पसीने की जमापूंजी l

0
Spread the love

जब चौकीदार ही चोर बन जाए तो कोई किसी पर कैसे विश्वास कर सकता है l घर बनाने व बिटिया की शादी के लिए पाई पाई जोड़कर जमा की गई रक़म को डाकखाने का पोस्टमास्टर डकार गया, इतना ही नही पोस्टमास्टर ये रकम हडपने के बाद फरार भी हो गया, फ़िलहाल पीड़ित ग्रामीण और पुलिस फरार हुए पोस्टमास्टर की तलाश कर रही है। 


जी हां हम बात कर रहे हैं रूड़की के ढंढेरा गाँव स्थित डाकखाने की शाखा की, जिसमे आसपास के रहने वाले ग्रामीणों के खाते चल रहे हैं। और ग्रामीण पोस्ट ऑफिस में पैसा जमा करने के लिए आ रहे थे लेकिन खाताधारकों को काफी दिनों से डाकघर बन्द मिल रहा था, शक होने पर जब खाताधारकों ने मुख्य शाखा जाकर एंट्री कराई तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। उनके द्वारा जमा कराए गए खातों में पैसे जमा नही थे, खाताधारकों ने हंगामा काटा और पोस्टमास्टर पर लाखों रुपये का गबन का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें -  युवा मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने महिलाओं को मेहंदी लगाकर किया 400 पार का आह्वान।

रुड़की के ढंडेरा स्थित मिलापनगर में डाकघर की शाखा है जिसमें ग्रामीणों ने अपनी जमापूंजी जमा कराई थी, ग्रामीणों के मुताबिक़ पिछले काफी दिनों से उक्त डाकघर बंद पड़ा था जब ग्रामीणों को शक हुआ तो वह इकठ्ठा होकर रूड़की डाकघर की मुख्य शाखा पहुँचे और अपनी पासबुक में एंट्री कराई तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। ग्रामीणों ने जो पैसा डाकघर की शाखा में जमा कराए थे वो मुख्य शाखा में जमा नही हुए। ग्रामीण बताते है कि उन्होंने मेहनत मजदूरी कर पाई पाई जोड़ी थी और खाते में जमा कराई थी, ग्रामीणों को जानकारी लगी है कि उक्त शाखा का पोस्टमास्टर करीब 1 माह से भूमिगत है। ठगी का शिकार हुए ग्रामीणों ने डाकघर के बाहर हंगामा किया तो पुलिस भी मौके पर पहुँच गई, फ़िलहाल ग्रामीण उक्त पोस्टमास्टर की शिकायत सम्बंधित थाने में करने की तैयारी कर रहे है। वही मैन ब्रांच के पोस्टमास्टर भी बड़ा घोटाला मानते हुए जांच करने की बात कह रहे है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page