भारत के प्रमुख प्रीमियम इलेक्ट्रिक बस ब्रांड न्यूगो ने दुनिया की “पहली महिला इंटरसिटी बस” को किया रवाना।

0
Spread the love

देहरादून – 22 मई, 2023 । ग्रीनसेल मोबिलिटी द्वारा भारत के प्रमुख प्रीमियम इलेक्ट्रिक बस ब्रांड न्यूगो ने कश्मीरी गेट आईएसबीटी, दिल्ली से आगरा के लिए दुनिया की पहली महिला इंटरसिटी बस को रवाना किया। ऑल वीमेन इंटरसिटी बस को कुशल और अनुभवी महिला पायलट, इन-बस होस्ट की एक टीम द्वारा संचालित किया गया था, और इसमें सभी यात्री महिला थीं।

दुनिया की पहली “ऑल वीमेन इंटरसिटी बस” राइड के लिए, महिला पायलट को विशेष प्रशिक्षण दिए गए। न्यूगो अपने कार्यबल में महिलाओं के रोजगार को बढ़ावा देने और समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसा करने में बहुत गर्व महसूस करता है। वे विशेष रूप से महिला कर्मचारियों के लिए डिज़ाइन की गई असाधारण सुविधाएं प्रदान करते हैं, जिसमें सुविधाजनक काम के घंटे और विशेष अवकाश नीतियां शामिल है।

न्यूगो विशेष रूप से महिला यात्रियों के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा परिवेश बनाने के लिए उच्च प्राथमिकता प्रदान करता है। इसे पाने के लिए, जब कोई महिला यात्री उनकी बसों में सीट बुक करती है, तो बगल की सीट केवल दूसरी महिला यात्री द्वारा आरक्षित की जा सकती है। यहाँ बैठने की व्यवस्था को महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और सुखद यात्रा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके अलावा, न्यूगो कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए समर्पित है और यात्रियों को पर्यावरण के अनुकूल विकल्प प्रदान करता है। ब्रांड अपनी बसों को सीसीटीवी सर्विलांस, आरामदेह सीटिंग, और किसी भी प्रश्न या चिंताओं को दूर करने के लिए उपलब्ध उच्च प्रशिक्षित कोच होस्ट के साथ सुरक्षा पर अत्यधिक महत्त्व देता है।

यह भी पढ़ें -  डीएम की व्हाट्सएप आईडी हैक, श्रीलंका का निकला हैकर,हैकरो के हौसले बुलंद

सर्वोच्च प्राथमिकताओं के रूप में सुरक्षा और आराम के साथ, न्यूगो दिल्ली-चंडीगढ़, दिल्ली-देहरादून, दिल्ली-आगरा, दिल्ली-जयपुर, आगरा-जयपुर, इंदौर-भोपाल, बैंगलोर-तिरुपति, और हैदराबाद-विजयवाड़ा सहित देश के कुछ सबसे लोकप्रिय गंतव्यों के बीच चलाई जा रही है।

यह भी पढ़ें -  NEWSBig breaking :-पूर्व विधायक मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ने वाले और वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का हुआ निधन, बीजेपी में शोक की लहर

इस मौके पर देवेंद्र चावला, सीईओ और एमडी, ग्रीनसेल मोबिलिटी बोले,”महिलाओं के लिए इंटरसिटी इलेक्ट्रिक बस शुरू करने वाले दुनिया के पहले बस ब्रांड के रूप में, हमें इस विशेष उपलब्धि को प्राप्त करके खुशी हो रही है। हमारी प्रतिबद्धता हमारे कार्यबल में महिलाओं का उचित और समान प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करना है। हम प्रभावशाली पदों पर महिलाओं को बढ़ावा देने और पारंपरिक उद्योग मानदंडों को चुनौती देने में बहुत गर्व महसूस करते हैं जो लंबे समय से कुछ भूमिकाओं में पुरुष प्रभुत्व से जुड़े हुए हैं। हमारा लक्ष्य महिलाओं को सशक्त बनाने पर जोर देने के साथ भारत का पहला राष्ट्रीय इलेक्ट्रिक बस मास मोबिलिटी ब्रांड बनाना है।”

ग्राहक पर केंद्रित ब्रांड होने की वजह से न्यूगो की बसें यांत्रिक और विद्युत निरीक्षण सहित 25 कड़ी सुरक्षा जांचों को पार करती हैं। ये इलेक्ट्रिक बसें ट्रैफिक की स्थिति में एयर कंडीशनर के साथ एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर तक चल सकती हैं। न्यूगो बसें अभिनव तकनीक से सुसज्जित हैं और सुरक्षा, समय का पालन और सहज ग्राहक अनुभव पर ध्यान देने के साथ अंतर-शहर यात्रियों के लिए शुरू से अंत तक सुविधा प्रदान करती हैं।

यह भी पढ़ें -  भैरव सेना ने सम्मेलन कर धूमधाम से मनाया पांचवा स्थापना दिवस।

न्यूगो भारतीय ट्रवेल उद्योग में एक गेम-चेंजर है, जो अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसी कोच सेवा के साथ यात्रा करने का एक नया और सुरक्षित तरीका प्रदान करता है। सुरक्षा, आराम और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए, उनका लक्ष्य अपने यात्रियों को एक अनोखी यात्रा अनुभव प्रदान करना है।

टिकट को आसानी से न्यूगो की आधिकारिक वेबसाइट nuego.in और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे की रेडबस, पेटीएम और अभीबस के जरिए बुक किए जा सकते हैं। न्यूगो पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई, नेट-बैंकिंग और क्रेडिट/डेबिट कार्ड के जरिए बिना किसी परेशानी के भुगतान करने का अनुभव देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page