स्व० कैप्टन विजयपाल सिंह नेगी की स्मृति में आयोजित दो दिवसीय अंतर संकाय सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक प्रतियोगिता कार्यक्रम के द्वितीय दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने किया प्रतिभाग।

0
Spread the love

श्रीनगर 23 मई 2023।

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय, बिड़ला परिसर श्रीनगर में स्व० कैप्टन विजयपाल सिंह नेगी की स्मृति में आयोजित दो दिवसीय अंतर संकाय सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक प्रतियोगिता कार्यक्रम के द्वितीय दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण प्रतिभाग किया।

दो दिवसीय अंतर संकाय सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने बड़ चढ़कर भाग लिया।
विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्मृति चिन्ह भेंट कर विधानसभा अध्यक्ष खंडूरी भूषण का स्वागत कर उन्हें सम्मानित किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय के निर्धन छात्र छात्राओं को शिक्षा में आर्थिक तौर पर मदद करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) के साथ पूर्व सैनिकों के कल्याण से संबंधित विभिन्न विषयों पर किया वार्ता।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यार्थियों को समारोह की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के समारोह में प्रतिभाग करके उन्हे गर्व हो रहा है। गढ़वाल विश्वविद्यालय एक ऐसा स्थान है जहाँ ज्ञान, संस्कृति, और सेवा के मूल्यों को महत्व दिया जाता है। आप सभी ने अपने शिक्षा-भंडार को समृद्ध किया है और अपने क्षेत्र में मान्यता प्राप्त की है। आपकी मेहनत, समर्पण और परिश्रम को मैं सराहना करती हूँ।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने मुख्यमंत्री धामी से किया पहाड़ी फिल्म "फूली" को टैक्स फ्री करने का अनुरोध।

उन्होंने कहा की आज के दिन यह भी स्पष्ट हुआ है कि आप सभी छात्र न केवल अध्ययन में माहिर हैं, बल्कि आपकी सामाजिक और सांस्कृतिक प्रतिभा भी प्रशंसायोग्य है। यह आपके संपूर्ण विकास का प्रमाण है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की आप सभी युवा ज्ञानार्जन केंद्र के रूप में विश्वविद्यालय को मजबूती और महत्वपूर्णता प्रदान करते हो। युवा पीढ़ी हमारे देश का भविष्य है और उनका योगदान समृद्ध और समर्पित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण है। खंडूरी ने छात्रों को अपने शिक्षा के माध्यम से सामाजिक, आर्थिक और वैज्ञानिक क्षेत्र में सक्षम और स्वयंसेवक बनने को कहा और उन्होंने छात्रों से उम्मीद करते हुए कहा छात्र अपने दायित्वों का पालन करेंगे और अपनी उच्चतम संभावनाओं को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम "मन की बात" के 111वां संस्करण को सुना पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ।

कार्यक्रम में कार्यक्रम अध्यक्ष प्रभाकर प्रसाद बडोनी, सांस्कृतिक सचिव ममता आर्य ,पौड़ी कैंप निदेशक आर एस पांडे, छात्रसंघ अध्यक्ष गौरव मोहन नेगी ,छात्रसंघ सचिव सम्राट सिंह राणा, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि अमन पवार, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुधीर जोशी, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र रावत ,जिला महामंत्री गिरीश पैन्यूली, मंडल अध्यक्ष श्रीनगर जितेंद्र रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page