जरूरतमंद मतदाताओं को मतदान के लिए मिलेगी मदद, दिव्यांगजन सक्षम ऐप पर कराएं पंजीकरण

0
Spread the love

जरूरतमंद मतदाताओं को मतदान के लिए मिलेगी मदद

दिव्यांगजन सक्षम ऐप पर कराएं पंजीकरण

29 फरवरी, 2024 पौड़ी गढ़वाल/ उत्तराखंड

यदि आप दिव्यांगजन हैं और लोकसभा चुनाव में मतदान करने में कोई दिक्कत हो रही है, तो चिंतित होने की जरुरत नहीं है। सक्षम ऐप आपको मतदान केंद्र तक पहुंचाने में मदद करेगा। इसके लिए बस आपको मोबाइल फोन में सक्षम एप डाउनलोड कर अपनी जरुरत बतानी होगी। निर्वाचन कर्मी मतदान के दिन जरुरत के मुताबिक सहायता मुहैया करायेंगे।
भारत निर्वाचन आयोग ने दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए सक्षम एप जारी किया है।

यह भी पढ़ें -  राजकीय महाविद्यालयों को शीघ्र मिलेंगे 117 योग प्रशिक्षक। उच्च शिक्षा विभाग ने जारी की विज्ञप्ति, आउटसोर्स से होगी भर्ती। अभ्यर्थी को रोजगार प्रयाग पोर्टल पर करना होगा अनिवार्य पंजीकरण।

इसके लिए दिव्यांगजन अपने मोबाइल फोन में इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप मतदाता पंजीकरण से लेकर मतदान के दिन घर से लाने व छोड़ने की सुविधा उपलब्ध कराता है। ऐप की सुविधा लेने के लिए ओटीपी भेजा जाएगा। इस एप से दिव्यांग मतदाता चार तरह की सेवाएं पंजीकरण, सुविधाएं, खोज और सूचना व शिकायत संबंधी सेवाएं प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़ें -  दून में डेकोरा एक्सपो का शुभारंभ ।


जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि पंजीकरण टैब के माध्यम से संबंधित व्यक्ति पंजीकरण, नाम जोड़ने या हटाने का विकल्प भर सकते हैं। सुविधाएं टैब के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं के लिए विभिन्न सुविधाओं के बारे में जान सकते हैं। इसके अतिरिक्त वह मतदान केंद्र पर व्हील चेयर , पिक एंड ड्रॉप और अन्य सहायता के लिए अनुरोध कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में कांग्रेस को दिया समर्थन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page