तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा, उत्तराखंड में नहीं आयेगी भाजपा दुबारा।,उत्तराखंड का थीम सॉंग लांच।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय 8210438343,9771609900
दिल्ली 3 जनवरी 2022 ।। दिल्ली स्थित एआईसीसी के मुख्यालय में उत्तराखंड भाजपा सरकार के कुशासन की पोल खोलने के लिए कांग्रेस के कैम्पेन तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा का शुभारंभ किया गया है और इसी कैम्पेन का थीम सांग लांच हुआ है जिसके शुरुआती बोल हैं ‘तीन तिगाड़ा काम बिगड़ा, उत्तराखंड में नहीं आयेगी भाजपा दोबारा|

थीम सॉन्ग के लांच के अवसर पर उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र सिंह यादव , चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत उत्तराखण्ड कांग्रेस की सह प्रभारी दीपिका पांडे, राजेश धर्माणी ,सोशल मीडिया प्रभारी रोहन गुप्ता ,कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, एआईसीसी के राष्ट्रीय सचिव और मंगलौर के विधायक काजी निजामुद्दीन जी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्य ,कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत जी उपस्थित रहे|

तीन तिगड़ा काम बिगड़ा कैंपेन का थीम सॉन्ग लांच करते हुए हरीश रावत जी ने कहा कि यह सॉन्ग परिवर्तन को इंगित करता है| उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवर्तन सत्ता के लिए नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने के लिए चाहती है।

यह भी पढ़ें -  केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल के तत्वाधान में मतदाता जन जागरूकता कार्यक्रम

उत्तराखंड को लेकर डबल इंजन की बात की गई थी और मोदी जी बार-बार उसका जिक्र करते थे लेकिन तथाकथित डबल इंजन का नकारापन खुद भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री को बदलकर स्वीकार कर लिया है।

हरीश रावत ने कहा कि एक मुख्यमंत्री को तो उस वक्त पर बदला गया जब सदन चल रहा था, जो लोकतांत्रिक मूल्यों की अवहेलना भी है।उन्हें क्यों बदला गया अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है जबकि दूसरे मुख्यमंत्री को तो बदलने की वजह सिर्फ मोदी और अमित शाह के पास ही है वह दूसरे मुख्यमंत्री खुद नहीं जानते कि वह कब आए और कब चले गए

तीसरे मुख्यमंत्री को कांग्रेस की बढ़ती लोकप्रियता के कारण सिर्फ रोककर रखा गया है|
हरीश रावत ने कहा कि कुंभ पर पूरा देश गर्व करता है और हम मानते हैं कि हरिद्वार के इस पावन भूमि पर अमृत की बूंदे गिरी थी उस कुंभ मेले के दौरान भी भाजपा ने टेस्टिंग घोटाला करके जहर घोलने का काम किया है।

यह भी पढ़ें -  आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में कांग्रेस को दिया समर्थन।

हरीश रावत ने यह भी कहा कि महंगाई और बेरोजगारी में हम देश में नंबर वन पर है छोटे से प्रदेश के साथ अन्याय किया जा रहा है। अभी केंद्र सरकार ने जीएसटी में बढ़ोत्तरी करके गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों को निचोड़ने का कार्य किया है।

हरीश रावत ने यह भी कहा कि आज हमारे छोटे से राज्य के मूल्यों को कुचला जा रहा है, समाप्त किया जा रहा है और उत्तराखंडियत को मिटाया जा रहा है।

हरीश रावत ने कहा कि हम उत्तराखंड में जो सरकार देंगे वह राज्य आंदोलनकारियों के सपनों को साकार करने वाली सरकार होगी। हम सोनिया और राहुल के परामर्श से वो सरकार देंगे जिसमें अंतिम छोर पर खड़ा हुआ व्यक्ति भी खुद को गर्वित महसूस करेगा।

हरीश रावत जी ने कहा कि हम रोजगार सशक्त राज्य देंगे| रोजगार के नए आयाम सृजित करेंगे| हम राज्य के संसाधनों का सदुपयोग करेंगे।

हरीश ने कहा कि हम सिर्फ सब्सिडी नहीं देंगे बल्कि गरीब की लाठी बनने का कार्य करेंगे| उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में भाजपा सरकार के लिहाज़ से तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा एक सत्य नारा है।

यह भी पढ़ें - 

वही कार्यक्रम में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी की ओर पूरे प्रदेश का रुझान हो रहा है| अन्य पार्टियों से टूटकर लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं| हाल ही में तीन विशिष्ट व्यक्ति आम आदमी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अनंत राम चौहान, भाजपा नेता उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजलवाण जी, भाजपा के पूर्व विधायक मालचंद ने कांग्रेस में विश्वास जताते हुए प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की है।

वहीं नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा का जो सोंग लॉन्च किया गया है वह सटीक भी है और सत्य भी है। 2017 में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा ने सरकार बनाई थी और खूब बढ़ चढ़कर वादे हुए थे हालांकि 5 साल में कोई वादा तो पूरा नहीं हुआ लेकिन तीन-तीन मुख्यमंत्री देकर व्यवस्थाओं को बिगाड़ने का काम ज़रूर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page