धूमधाम से मनाया गया तीज महोत्सव, भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने दिया नारी शक्ति का संदेश।

0
Spread the love

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों ने लोगों को झुमाया खूब।

देहरादून 10 अगस्त 2024।
देहरादून में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी के द्वारा भव्य तीज महोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस तीज महोत्सव में पारंपरिक अनुष्ठानों, लोक प्रदर्शनों, लोक संगीत और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का अद्वितीय दृश्य देखने को मिला और इस महोत्सव में शामिल होने वाले लोगों ने उत्साह से हर प्रस्तुति में भाग लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हंस फाउंडेशन की संस्थापक परम श्रद्धेय माता मंगला जी ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। तीज उत्सव में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों ने भी लोगों को खूब झुमाया।

यह भी पढ़ें -  बैठक में बोले कैबिनेट मंत्री, समय सीमा के भीतर पूर्ण हो विकास कार्य, जनहित के कार्यों के लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त।

तीज महोत्सव में उपस्थित मातृशक्ति को संबोधित करते हुए माता मंगला ने सर्वप्रथम सभी को तीज पर्व की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी को कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए यह गर्व की बात है, कि समय समय पर अपने सुहाग की सुरक्षा के लिया व्रत रखती हैं। माता मंगला ने मां पार्वती से सभी की लंबी उम्र की कामना भी की। नारी शक्ति बहुत उर्जावान है,महिलाओं ने किसी न किसी रूप में एक महान शक्ति को जन्म दिया है। आज हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रही है। उन्होंने महिलाओं से अपनी शक्ति को जागृत करने की बात कही । माता मंगला ने कहा कि उत्तराखंड में नारी शक्ति का बहुत बड़ा सम्मान है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बार एसोसिएशन के नए भवन का किया शिलान्यास।

नेहा जोशी ने कहा कि उत्तराखंड में तीज के इस त्यौहार को हमने अपने पहाड़ी रंग में रंग दिया है। टिहरी की नथ, जौनसारी ठांठू और कुमाऊनी पिछौड़ा पहनकर हम महिलाएं यह त्यौहार मनाती हैं। हम हर त्यौहार को मनाते और अपनाते हैं लेकिन हमारी पहचान हमेशा पहाड़ी ही रहती है।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस नेताओं ने ईडी दफ्तर पर किया जोरदार प्रदर्शन।

इस अवसर पर निर्मला जोशी, क्षमा बंसल, राज्यमंत्री विनोद उनियाल, डॉ० गीता खन्ना, कैंट विधायक सविता कपूर, नैनीताल विधायक सरिता आर्य, ज़िला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, निवर्तमान मेयर अनिता ममगाईं, पद्मश्री बसंती बिष्ट, रेशमा शाह सहित गणमान्य महिलाएं एवं मातृशक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page