तीसरी बार प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण, कोन कोन होंगे मंत्री

0

Oplus_0

Spread the love

नरेंद्र मोदी आज इतिहास रचते हुए लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है. मनोनीत प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और नए मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य आज शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में शपथ लेंगे. इससे पहले वह साल 2014 और साल 2019 में प्रधानमंत्री की शपथ ले चुके है

तीसरी बार प्रधनमंत्री पर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले NDA के सहयोगी दलों के सांसदों को मंत्री बनाने के लिए फोन आना शुरू हो चुके हैं. TDP, LJP (R) और JDU जैसे दलों को सांसदों को फोन आए हैं. TDP सांसद डॉ. चन्द्रशेखर पेम्मासानी और किंजरापु राम मोहन नायडू को मंत्री बनने के लिए फोन आया है. इसके अलावा जेडीयू के राज्यसभा सांसद राम नाथ ठाकुर को भी मंत्री पद के लिए फोन आया है. इन सबी नेताओं को मोदी 3.0 कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. हालांकि, यह तभी साफ़ होगा, जब ये सभी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ें -  विभागीय मंत्री गणेश जोशी ने कृषि विभाग में कृषि सहायक अधिकारी के पद पर चयनित 31 अभियार्थियों को दिए नियुक्ति पत्र।

नई सरकार में NDA के विभिन्न घटक दलों को मंत्रिपरिषद में शामिल करने के लिए बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच विचार-विमर्श हुआ है. अमित शाह, राजनाथ सिंह के अलावा BJP अध्यक्ष JP नड्डा ने TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू, JDU प्रमुख नीतीश कुमार और शिवसेना के एकनाथ शिंदे जैसे नेताओं के साथ मंत्रिपरिषद में हिस्सेदारी को लेकर बात की है. इसके बाद ही नाम फाइनल किए गए हैं, जिन्हें अब कॉल आना शुरू हो चुका है. इन लोगों को भी आज ही शपथ दिलवाई जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page