मोदी मंत्रिमंडल के सदस्य बने उत्तराखंड से अल्मोड़ा निर्वाचित सांसद अजय टम्टा..

0

Oplus_0

Spread the love

मोदी मंत्रिमंडल के सदस्य बने उत्तराखंड से अल्मोड़ा निर्वाचित सांसद अजय टम्टा.. इससे पहले भी मोदी सरकार में अजय टम्टा केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं. अजय टम्टा ने 2016 से 19 तक कपड़ा राज्य मंत्री की जिम्मेदारी निभाई थी. अजय टम्टा का बीजेपी के साथ राजनीतिक सफर 1990 से शुरू हुआ था. साल 1996 में अजय टम्टा पहली बार अल्मोड़ा जिला पंचायत के सदस्य बने.

एन डी ए सरकार में मोदी मंत्रिमंडल में उत्तराखंड से अल्मोड़ा निर्वाचित सांसद अजय टम्टा को शामिल किये जाने पर टम्टा के गृह जनपद अल्मोड़ा में जश्न का माहौल है लोस चुनाव में हैट्रिक लगाने वाले अजय टम्टा के राजनैतिक जीवन जिला पंचायत सदस्य से शुरू हुई वह जिला अध्यक्ष के बाद सोमेश्वर विधानसभा से दो बार विधायक बने और राज्य सरकार में राज्य मंत्री व कैबिनेट मंत्री बने फिर 2014 में वह सांसद बने मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री बने आज तीसरी बार सांसद चुने है l आज फिर से मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहाहै।

यह भी पढ़ें -  जोशीमठ का नाम बदलकर ज्योतिर्मठ और नैनीताल की तहसील का नाम बदलकर "श्री कैंची धाम" की भारत सरकार ने दी मंजूरी..

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा का कहना है कि टम्टा के मंत्रिमंडल में शामिल होने से सीमांत संसदीय क्षेत्र के विकास में गति आएगी। उन्होंने टम्टा को बधाई देते हुए मोदी जी का आभार व्यक्त किया है। जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा ने कहा है कि टम्टा के अनुभव का लाभ उत्तराखंड को मिलेगा। टम्टा पहले प्रदेश के साथ ही 2014 की सरकार में केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल हुए हैं। संसदीय क्षेत्र के साथ ही प्रदेश व देश के उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से मिली सूचनाओं का संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से मांगा जवाब।


अजय टम्टा ने 23 साल की उम्र से भाजपा में अपने राजनैतिक करियर की शुरूआत की। 1990 में पहलीबार जिला पंचायत सदस्य के बाद उपाध्यक्ष बने तथा अध्यक्ष पद का कार्यभार भी संभाला। 2002 के विस चुनाव में उनको सफलता नहीं मिली। 2007 में सोमेश्वर विस से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज की। प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री व कैबिनेट मंत्री बने। 2009 में पहलीबार लोस का चुनाव लड़ा और दूसरे स्थान पर रहे । 2014 में मोदी लहर आने के बाद जीत दर्ज की। इस बार मोदी सरकार में वस्त्र राज्यमंत्री रहे। 2019 में फिर से लोस चुनाव में जीत दर्ज की और 2024 में तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई है।

यह भी पढ़ें -  एलटी शिक्षकों के होंगे अंतरमंडलीय स्थानांतरणः डा. धन सिंह रावत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page