नशे के कारोबारियों पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी हुई सख्त।

0
Spread the love

उत्तराखंड/कोटद्वार,18 मई2022

कोटद्वार – उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर प्रभारी उप जिलाधिकारी एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की. बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को क्षेत्र के विकास, अवैध खनन पर रोक एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने सहित विभिन्न विषयों पर आवश्यक दिशा निर्देश एवं सुझाव दिए.


कोटद्वार में अपने निजी आवास पर आयोजित बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने प्रभारी उप जिलाधिकारी को कोटद्वार में रहकर क्षेत्र की समस्याओं को समाधान करने के निर्देश दिए. जिस पर प्रभारी उप जिलाअधिकारी ने बताया कि सप्ताह में मंगलवार, बुधवार एवं शनिवार को वह कोटद्वार में बैठा करेंगे| इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र की उन सभी सरकारी जमीनों के बारे में जानकारी ली जिसमें कि आगे चलकर विकास की योजनाएं संचालित कर निर्माण कार्य कराए जा सकें| उन्होंने ट्रेचिंग ग्राउंड की समस्या पर भी अधिकारियों से वार्ता की.
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र में नदियों में हो रहे अवैध खनन पर अधिकारियों को फटकार भी लगाई|

यह भी पढ़ें -  जाने कौन थे फादर ऑफ़ लाइब्रेरी साइंस।

विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध खनन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाए साथ ही पुलिस प्रशासन को खनन के स्थानों पर अधिक गश्त बढ़ाने की बात भी कही.


इस बीच विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस के अधिकारियों से क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों को आवश्यक रूप से पुलिस सत्यापन किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि किरायेदारों सहित संदिग्ध लोगों का सत्यापन किया जाना आवश्यक है. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को अवैध कब्जों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ ही अतिक्रमण हटाए जाने के लिए कहा| विधानसभा अध्यक्ष ने सब्जी मार्केट में लाइसेंसधारियों को ही दुकान लगाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गढ़ी कैंट में अमर शहीद मेजर दुर्गामल्ल की पुण्यतिथि पर उन्हें की श्रद्धांजलि अर्पित।


विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र में नशे के आदी हो रहे युवकों एवं नशे का व्यापार कर रहे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए कहा. इस दौरान उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि विद्यालयों एवं कॉलेजों में स्थानीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन व जनप्रतिनिधि संयुक्त रूप से जागरूकता कार्यक्रम चलाएं एवं नशे के आदि हुए युवाओं को काउंसिलिंग दी जाए व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जाए. जिससे नशे की ओर बढ़ रहे युवाओं को रोका जा सके. विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस अधिकारियों को शहर में ट्रैफिक एवं कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए जिससे शहर के भीतर जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो. उन्होंने शहर के अंतर्गत स्पीड में चलने वाले वाहनों पर भी कार्यवाही करने की बात कही.

यह भी पढ़ें -  कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी में उत्‍तराखंड का एक जवान शहीद


विधानसभा अध्यक्ष ने तहसील में शौचालय एवं अन्य सुविधाओं के निर्माण किए जाने को लेकर भी अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि शहर में विभिन्न जगहों पर सीएसआर फंड के माध्यम से वाटर एटीएम लगवाना चाहती हैं जिसके लिए अधिकारी विभिन्न उपयुक्त स्थानों का चयन कर उन्हे जानकारी दें जिस जगह पर पानी एवं बिजली की उपलब्धता हो. विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को सख्ताई से कहा की सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का गंभीरता से पालन किया जाए. इस अवसर पर प्रभारी उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार, एएसपी मनीषा जोशी, एसएचओ विजय सिंह मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page