जाम से मुक्ति पानी के लिए पुलिस ने क्या बनाया नया ट्रैफिक प्लान..

0
Spread the love


गढ़वाल का द्वार कोटद्वार एक घनी आबादी वाला शहर है। लगातार हो रही वाहनों में वृद्धि के कारण शहर की मुख्य सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है और आए दिन सड़कों पर जाम के कारण सड़कों पर गाड़ियों की लंबी लंबी कतारें देखी जाती है।  जिस कारण  स्थानीय निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिसको देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए यातायात निरीक्षक कोटद्वार को नया ट्रैफिक प्लान लागू करने के लिए निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में पहली बार मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा उत्तराखंड -2024 का होगा आयोजन।सितम्बर में होगा ग्रैंड फिनाले।

आपको बता दें कि कोटद्वार शहर में वाहनों की वृद्धि होने के दृष्टिगत नया ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया गया है, जो कि मात्र ट्रायल के रूप में शुरू किया गया है। इसके परिणामो के बाद ही इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। वही स्थानीय निवासी अनिल भोला ने पुलिस की इस पहल का गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुए कहा कि अगर यह ट्रायल सफल हो जाता है तो यहां रोज लगने वाले जाम से मुक्ति मिल सकती है जिसके लिए हमारे द्वारा भी पुलिस प्रशासन का सहयोग किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें -  प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिष्टाचार भेंट कर केंद्रीय मंत्री, कृषक कल्याण मंत्रालय के दायित्व मिलने पर दी बधाई एवं शुभकामनाएं।

वही इस नए ट्रैफिक प्लान के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लगातार हाइवे पर काफी जाम लग जाता है जिस कारण पर्यटकों ओर स्थानीय निवासियों को कई समस्याएं को सामना करना पड़ता है। जिस कारण जाम से निजात पाने के लिए ट्रायल बेस पर नया ट्रैफिक प्लान बनाया गया है। यदि यह सफल होता है तो इसे आग आगे इसे टेंशन में रखा जाएगा l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page