लैंसडाउन क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण..

0
Spread the love


जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने तहसील लैंसडाउन क्षेत्र के भ्रमण निरीक्षण कार्यक्रम के तहत आज समखाल-मेंदोली-परिंदा-पोंठा-डेरियाखाल नव निर्माणाधीन मोटर मार्ग तथा वाह्य न्यायालय लैंसडाउन में कर्मचारियों को बनाए जाने हेतु टाइप-02 भवन के भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। मोटर मार्ग के निरीक्षण के दौरान उन्होने मौके पर उपस्थित अधिकारी को कढ़ी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि मार्ग के निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए कार्य को शीघ्र पूर्ण करें। वहीं निरीक्षण के दौरान सड़क के भूस्खलन वाली स्थल पर शीघ्र सुरक्षात्मक कार्य करने के निर्देश दिये।

जिससे आम जनमानस को उसका लाभ समय पर मिल सकेगा। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी से मोटर मार्ग की जानकारी ली। जिस पर संबंधित अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि उक्त मोटरमार्ग की लंबाई 2.900 किमी तथा धनराशि 155.19 लाख से मोटर मार्ग का निर्माण कार्य किया जाना है। वर्तमान में मोटर मार्ग का पहाड़ कटान एवं स्कपर का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को बेहतर गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य कराने तथा दिसम्बर माह तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -  अंकिता, अग्निपथ और उत्तराखंड की अस्मिता पर केंद्रित हो चुका चुनाव : राजीव महर्षि।


जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने लैंसडाउन का स्थलीय भ्रमण के दौरान समखाल-परिंदा-पोंठा डेरियाखाल मोटर मार्ग का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारी से मार्ग की चौड़ाई तथा मार्ग पर बनाए जा रहे स्कपर की जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि मोटर मार्ग के जिस स्थान पर ज्यादा क्षतिग्रस्त हुआ है पहले उस स्थान को रोकथाम हेतु जल्द कार्य करना सुनिश्चित करें। जिससे बारिश होने से कम खतरा बना रहेगा। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि मार्ग में बनाए जाने हेतु 18 स्कपरों का निर्माण कार्य भी जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कहा की आम जनमानस की सुविधा को देखते हुए मार्ग का कार्य जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस ने तेज किया प्रचार अभियान।


मोटर मार्ग के निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी डा0 जोगदण्डे ने वाहय न्यायालय लैंसडाउन में कर्मचारियों के लिए आवास बनाये जाने हेतु चयनित भूमि का स्थलीय निरीक्षण भी किया। जिस पर जिलाधिकारी ने पहुंच मार्ग बनाने के भी निर्देश दिये। इस दौरान अ0अ0 लोनिवि ने अवगत कराया कि चयनित स्थल का भूगर्भीय सर्वेक्षण भी किया गया है। आवास हेतु चयनित स्थल से नीचे वाले खेत तक 04 मीटर चौड़ी मोटर मार्ग का निर्माण किए जाने हेतु संस्तुति की गई है। जिसमें लगभग 10 लाख तक का अतिरिक्त व्यय आएगा। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जल्द कार्य प्रारंभ कराना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -  योगी के दौरे से प्रदेश की जनता निराश, कानून के राज की बात करने वाले अंकिता भंडारी मुद्दे पर मौन क्यों : राजीव महर्षि।

जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने देर सांय को लैंसडाउन के अंतर्गत मौसम की सटीक जानकारी हेतु बनाया जा रहा डॉप्लर वेदर रडार स्टेशन भूमि का निरीक्षण किया। जिसमें स्थल विकास, दो कक्ष, किचन तथा शौचालय का निर्माण कार्य शामिल है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लैंसडाउन को निर्देशित किया कि डॉप्लर वेदर रडार स्टेशन का कार्य शीघ्र प्रारंभ करना सुनिश्चित करें। जिससे आम जनमानस को मौसम की सटीक जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी लोनिवि एल एस रावत, नायब तहसीलदार हरीश जोशी व कानूनगो रमेश नेगी सहित lरक्षा संपदा मेरठ के प्रतिनिधि नवीन, छावनी विभाग के एस वी एस राणा, अधिशासी अधिकारी लोनिवि एल एस रावत, नायब तहसीलदार हरीश जोशी व कानूनगो रमेश नेगी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे!

इस अवसर पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page