विकास खण्ड द्वारीखाल सभागार का नाम पूर्व सीडीएस जनरल स्व0विपिन रावत, के नाम से करने पर शहीदों के प्रति होंगी सच्ची श्रद्वांजली !

0
Spread the love

पौड़ी / यमकेश्वर। आज दिनांक 18.05.2022 को विकास खण्ड द्वारीखाल की प्रथम त्रिमासिक बैठक हुई.. बैठक में सर्व प्रथम खण्ड विकास अधिकारी द्वारीखाल द्वारा सभी आगन्तुकों का हार्दिक स्वागत किया गया..तथा विकास कार्यो के बारे में जानकारी दी.

कार्यक्रम में सर्व प्रथम सीडीएस स्व0विपिन रावत, एवं उनकी धर्मपत्नी स्व0 मधुलिका रावत के चित्र पर मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त आर्य व प्रमुख महेन्द्र सिह राणा, जिला विकास अधिकारी पुष्पेन्द्र चौहान, एवं उपजिलाधिकारी लैन्सडाउन द्वारा माल्यार्पण किया गया.


प्रमुख महेन्द्र सिह राणा, द्वारीखाल द्वारा अपने सम्बोधन में जिलें से आये सभी अधिकारियों एवं जन-प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया, उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि इस नये सभागार का नाम पूर्व सीडीएस जनरल स्व0विपिन रावत, के नाम से करने पर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्वांजली होगी.

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में कंडारा में आयोजित हुआ बहुउद्देशीय शिविर।


उन्होने कहा कि कोरोना के बाद आज इस वर्ष की प्रथम(बी0डी0सी0)क्षेत्र पंचायत की बैठक हो रही है तथा इसमें सभी जनप्रतिनिधि अपनी समस्यायें रखेंगे। आज हमारा विकास खण्ड जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मेहनत के फलस्वरूप विकास की ओर अग्रसर है आप लोगों की जो भी समस्यायें होगी उनका समाधान करने का भरसक प्रयास किया जायेगा.

विभागीय समीक्षा बैठक में जल निगम एवं जल संस्थान की चर्चा में प्रधान ग्राम पंचायत सीलाडॉडा, सिमल्या ल0, जवाड, घण्डालू, आदि ने पेयजल समस्या के बारे में प्रमुख को अवगत कराया गया.. जिस पर अधिकारियों ने एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया..लोक निर्माण विभाग की चर्चा में ग्राम प्रधान हतनूड रोशन सिह रावत द्वारा काण्डाखाल दुगडडा मार्ग पर हतनूड में स्कबर क्षतिग्रस्त होने के सम्बन्ध में जानकारी दी, सम्बन्धित अधिकारी द्वारा चार दिन के अन्दर क्षेत्र का भ्रमण कर समस्या का समाधान किया जायेगा.. ग्राम प्रधान च्वरा अर्जुन सिह द्वारा कॅूकाणी च्वरा रोड पर पुस्तों की आवश्कता है सम्बन्धित अधिकारी द्वारा 10 दिन के अन्दर साइड पर देखने को कहा गया, ग्राम प्रधान नैरूल द्वारा बताया गया उनके गॉव में सडक नही है पॉच किमी पैदल जाना पडता है सम्बन्धित अधिकारी द्वारा बताया गया कि 10किमी0 की रोड प्रस्तावित है पॉच किमी0 का स्टेमेट शासन को प्रेषित है लेकिन स्वीकृत नही मिली है। क्षेत्र पंचायत ममता रावत द्वारा मंगोलीगॉव में झूला पूल पर डामरीकरण की मॉग की गयी, ग्राम प्रधान द्वारा भलगॉव द्वारी मार्ग पर मलवा सफाई न होने के बारे में बताया गया, ग्राम प्रधान डोबरी गजेन्द्र सिह द्वारा ढासी कटघर मार्ग की मरम्मत की मॉग की गयी, कनिष्ठ प्रमुख श्री रविन्द्र सिह रावत द्वारा दशमरी,मोटर मार्ग के बारे में जानकारी चाही गयी, सम्बन्धित अधिकारी द्वारा रोड स्वीकृत न होने की बात कही गयी। समाज कल्याण विभाग में समाज कल्याण अधिकारी द्वारा विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी तथा प्रधान ग्राम पंचायत डोबरी द्वारा समाज कल्याण विभाग की पेशन हेतु 4000रू0 की आय प्रमाण-पत्र बनाने में कठिनाई आ रही है, जिसके समाधान हेतु उच्च अधिकारियों को लिखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page