जोशीमठ नगर को भू धँसाव से खतरा।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।
देहरादून 2 जनवरी 2023।
जोशीमठ नगर में लगातार हो रहे भू धँसाव के कारण नगर को खतरा हो रहा है।

प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र भँडारी ने कहा नगर में हो रहे भू धँसाव के सँबन्ध में सरकार को सूचित किया जा चुका है।सरकार यदि शीघ्र समुचित उपाय नहीं करती है तो नगर की स्थिति चिन्ताजनक हो गयी है।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत हल्दुखाता –मंदेवपुर में पिछले वर्ष हुए भूमि पूजन के बाद से कई जगह कार्य शुरू ना होने की सूचना का लिया संज्ञान ।

पत्रकार वार्ता में जोशीमठ नगर पालिका के अध्यक्ष शैलेन्द्र पँवार का कहना है नगर में तहसील। प्रशासन के निर्देश पर पालिका द्वारा कराए गये सर्वेक्षण में 550 के लगभग भवन क्षतिग्रस्त हैं।घरों में दरारैं आ चुकी हैं।लगातार भू धँसाव हो रहा है।

यह भी पढ़ें -  सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने 14वीं बटालियन गढ़वाल राइफल्स के 49वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में लिया भाग।

वरिष्ट काँग्रेस नेता कमल रतूडी सरकार के रवैये से खासे नाराज दिखे उन्होंनै कहा सरकार के सँज्ञान में सब कुछ है लेकिन वो इस प्रकरण में ठोस कार्यवाही करनै से बच रही है।जिससे जनता को और नगर को भारी क्षति हो रही है।

जनप्रतिनिधि अतुल सती ने कहा कल ही उनकी मुलाकात सी एम पुष्कर सिंह धामी जी से हुई है।अब देखना ये है की सरकार इस सँबन्ध में क्या कार्यवाही करती है।नगर में हो रहे भू धँसाव के कारण नगरवासी खौफजदा हैं।

यह भी पढ़ें -  पर्यावरण मित्र सम्मान समारोह व रक्त दान शिविर कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया प्रतिभाग।

यदि इसी तरह लगातार भू धँसाव और भू स्खलन होता रहा तो इस ऐतिहासिक नगर जोशीमठ के अस्तित्व को बचाना मुशकिल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page