शहीद भगत सिंह सेवा दल की शाखा अब देहरादून में।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 6 अप्रैल 2022। शहीद भगत सिंह सेवा दल के सेवक पदम जितेन्द्र सिंह शँटी ने प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में सेवा का महत्व बताया।

शंटी ने कहा देश में जब जब आपदा आती है,सरकारें लाचार हो जाती हैं ,कोरौना काल में जहाँ सब लोग लाचार थे,और जगह जगह मौतें हो रही थी,उनका दाह संस्कार नहीं हो पा रहा था ऐसे में हमने लाशों का दाह संस्कार करने कार्य किया।

यह भी पढ़ें -  आर्म्ड फोर्सेज में चयनित 129 छात्र-छात्राएं होंगी पुरस्कृत।

,आज भी दिल्ली शहर में कहीं भी कोई ऐसी मौत हो जाती है जिसका कोई नहीं है तो उसका दाह संस्कार करती है।सेवा भाव के कारण ही जितेन्द्र सिंह को सेवा हेतु पदम श्री प्राप्त है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय महाविद्यालय अमोड़ी, चम्पावत में रक्षाबन्धन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए ₹3916.85 लाख रूपए की 26 योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास।

शंटी ने बताया कि अब दाह संस्कार का ये कार्य करने हेतु शहीद भगत सिंह सेवा दल की ब्राँच देहरादून में खुल रही है।जहाँ ऐसे लोगों का दाह संस्कार किया जाएगा।

भगत सिंह सेवा दल को पत्रकार साथियों द्वारा सम्मानित राशि भी भेंट की गयी,वरिष्ट पत्रकार अनुपम शकलानी के पुत्र ने जितेन्द्र सिंह शँटी जी का स्वयँ द्वारा बनाया गया रेखा चित्र भेंट किया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पेरिस ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को प्रदान किया 50- 50 लाख के चेक।

इस अवसर पर डा०जोजी सिंह,गुरूवख्स सिंह,मंजीत कौर शँटी,रमनजोत सिंह,अभिजीत सिंह,गुरूप्रीत सिंह,और सभी भगत सिंह सेवा दल समिति के वरिष्ट सदस्य मौजूद थे,उत्तराँचल प्रेस क्लब के अध्यक्ष,जितेन्दं अँथवाल,महामंत्री,ओ पी बेंजवाल कोषाध्यक्ष नवीन ठाकुर ,पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेडी़ सुबोध भट्ट सहित सभी पत्रकार साथी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page