भारतीय जनता पार्टी देहरादून महानगर के अंतर्गत मण्डलानुसार आयोजित ‘बूथ अध्यक्ष सम्मान समारोह’ का हुआ आयोजन।

0
Spread the love

देहरादून 24 अप्रैल, 2023 । भारतीय जनता पार्टी देहरादून महानगर के अंतर्गत मण्डलानुसार आयोजित ‘बूथ अध्यक्ष सम्मान समारोह’ का आयोजन हुआ।

बैठक के दौरान् प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, प्रदेश महामंत्री संगठन भाजपा अजेय कुमार कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, मेयर सुनिल उनियाल ‘गामा’ विधायक विनोद चमोली एवं महानगर अध्यक्ष भाजपा सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने आयोजित सभी कार्यक्रमों में क्रमवार प्रतिभाग किया।

कार्यक्रमों के दौरान सभी बूथ अध्यक्षों का भाजपा पटका पहनाकर, प्रशस्ति पत्र के साथ एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत एवं अभिनंदन किया।

सभी भाजपा नेतृत्व ने भारतीय जनता पार्टी महानगर देहरादून में चल रहे बूथ सशक्तिकरण अभियान’ की क्रमबद्ध तरीके से समीक्षा की।

बैठक के दौरान् प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ के 100वें संस्करण कार्यक्रम् (30 अप्रैल) की बूथ स्तर पर उपस्थित सभी पदाधिकारियों के साथ गहनता के साथ योजना पर चर्चा भी की साथ ही ‘मन की बात’ संस्करण को 100 लोगों के साथ सुनने हेतु आग्रह किया।

यह भी पढ़ें -  उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा में 58 प्रतिशत हुआ मतदान, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दिल्ली के सभी मतदाताओं का जताया आभार।मंत्री बोले - 04 जून को देश में एक नया इतिहास बनने जा रहा है।

अपने उद्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कहा कि बूथ अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी का सेनापति होता है। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यक्रम् एवं चुनावों के दौरान प्रत्येक जीत में बूथ अध्यक्ष एवं उनकी टोली की अहम भूमिका होती है। ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सफल करने संबंधित विषय को रखते हुए महेन्द्र भट्ट ने कहा कि कार्यक्रम् की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में अभी से ही बहुत ज्यादा उत्साह का माहौल है और निश्चित तौर पर इस बार महानगर देहरादून ‘मन की बात’ कार्यक्रम में संपूर्ण प्रदेश में प्रथम स्थान पर आएगा।

प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने कहा कि बुथ अध्यक्ष सम्मान समारोह में मुझे प्रत्येक बूथ अध्यक्ष का सम्मान करने में गौरव की अनुभूति हो रही है। बूथ अध्यक्षों की मेहनत और लगन की जितनी तारीफ की जाए वह कम ही कम है। भाजपा के लिए बूथ अध्यक्षों से बढ़ कर किसी का सम्मान नहीं, क्योंकि जमीन पर काम बूथ अध्यक्ष और उनकी टोली ही करती है। मैं आज समस्त बूथ अध्यक्षों से पार्टी हित में उनके संघर्षों को आगे भी जारी रखने का अनुरोध करता हूं।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने आपदा प्रभावित ग्राम सुकई के परिवारों को वितरित की राहत सामग्री ।पुलिया निर्माण, स्नानागार, पुस्ता, संपर्क मार्ग, चैकडैम और सीसी मार्ग सहित 15 योजनाएं स्वीकृति पर शीघ्र शुरू होगा काम।

‘मन की बात’ के विषय को रखते हुए अजेय कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम् को सफल बनाने हेतु भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर योजना के तहत केंद्रीय मंत्रियों,लोकसभा, राज्यसभा सांसदों को भी निर्वाचन क्षेत्र सौंपे हैं. इसके साथ ही ‘मन की बात’ के इस संस्करण में समस्त सांसदगणों को अपने संसदीय क्षेत्रों में रहने की सलाह दी गई है।

महानगर अध्यक्ष भाजपा सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सब अवगत ही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनिया भर में है और ‘मन की बात’ के माध्यम् से गत 99 माह से जिस प्रकार से पुरे देश में ही नहीं अपितू पुरे विश्व में ‘मन की बात’ से सामाजिक मुद्दों पर प्रधानमंत्री ने आम जनमानस से संवाद किया है वो हम सबको गौरवान्तित करने वाला है। इसी कारण ‘मन की बात’ के इस 100वें संस्करण को देश भर में बृहदस्तर पर प्रसारित करने की भाजपा की योजना है। प्रधानमंत्री जी की ‘मन की बात’ के इस कार्यक्रम को सम्पूर्ण देश में एक लाख से ज्यादा बुथों पर प्रसारित करने की योजना है। उन्हौंने महानगर भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हमें इस बार अपने देहरादून महानगर को संपूर्ण प्रदेश में ‘मन की बात’ के कार्यक्रम् में प्रथम स्थान पर लाना है इस लक्ष्य को ध्यान में रखकर हम सब एकजुटता के साथ इस कार्यक्रम में अपना यथा शक्ति योगदान दें l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page