मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने जा रहे ग्राम प्रधानों को खटीमा से गिरफ्तारी पर सितारगंज लाइ पुलिस

0
Spread the love

उत्तराखंड/ खटीमा में मुख्यमंत्री के आगमन पर अपनी मांगों को लेकर काले झंडे दिखाने जा रहे ग्राम प्रधानों की गिरफ्तारी कर उन्हें सितारगंज लाया गया। खटीमा ब्लॉक सभागार में ग्राम प्रधान संघ की बैठक में मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए जाने की योजना बनायी जा रही थी। खटीमा में ग्राम प्रधान संघ ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री पुश्कर सिंह धामी से मुलाकात कर अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार को मुख्यमंत्री आवास में बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने की भेंट।

प्रधान संघ के प्रदेश अध्यक्ष भास्कर सम्मल का कहना था कि प्रधानों के बजट को बढ़ाया जाए। साथ ही मानदेय में भी वृद्धि की जाए। वर्ग 4 व स्टाम्प पर विक्रय वाली भूमि पर भी इंदिरा आवास व अन्य योजनाएं पहले की भांति ही संचालित की जायें। प्रधानों को पेंशन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाए। प्रधानों की बैठक चल ही रही थी कि पुलिस ने सभी प्रधानों को गिरफ्तारी कर लिया। इनमें प्रधान संघ के प्रदेश अध्यक्ष सम्मल सहित करीब 70 ग्राम प्रधान षामिल थे।  प्रधानों का गिरफ्तार कर सितारगंज कोतवाली लाया गया। यहां प्रधानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें -  कार्यक्रम में वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री का तथा मुख्यमंत्री ने वीरांगनाओं को किया सम्मानित।

प्रधान संघ अध्यक्ष सम्मल का कहना था कि वे 12 सूत्रीय मांगों को लेकर दो वर्श से आंदोलनरत हैं। सरकार लगातार आष्वासन दे रही हैं। मुख्यमंत्री से देहरादून में भी मिले। उनके दो बार के खटीमा भ्रमण के बाद भी उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया। अब उन्होंने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने की योजना बनाई गई थी। उनका कहना था कि आगामी 20 अगस्त को प्रधान ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थी ग्रामीणों के साथ मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे। साथ ही विधानसभा चुनाव में प्रधान संघ अपना प्रत्याषी भी मैदान में उतारकर इस सरकार को उखाड़ फेंकेगा।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आई०सी०वाई०फ० द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मैधावी छात्र छात्राओं को किया सम्मानित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page