कोटद्वार में आबकारी विभाग के संरक्षण में धड़ल्ले से बेची जा रही ओवर रेट शराब

0
Spread the love

कोटद्वार/ उत्तराखंड

कोटद्वार पर संचालित शराब की दुकान, जहां हो रही मनमानी। ओवर रेट में बेची जा रही शराब

आबकारी अधिकारी जानकारी होने के बाद भी कार्रवाई नहीं करते हैं नहीं फोन पर शिकायत करने पर फोन उठाते हैं

कोटद्वार में शराब को सरकारी रेट पर न बेच कर ओवर रेट पर बेचा जा रहा है। यह कार्य शराब दुकान मालिक आबकारी विभाग के अधिकारियों से मिली भगत कर कर रहे हैं। जिसकी वजह से कई बार देखा गया है कि आए दिन सेल्समैन और ग्राहक के बीच झगड़े भी होते रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  मंगलौर और बद्रीनाथ उपचुनाव में भाजपा के लिए इस बार भी अंगूर खट्टे ही रहेंगे : राजीव महर्षि

गौरतलब है कि शराब की दुकानों में प्रिंट रेट से दस से बीस रुपए अधिक दर पर बेची जा रही है। वहीं शराब की मिल रही शिकायत के बावजूद आबकारी विभाग कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। एक शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि शुक्रवार शाम को मैंने दुर्गापुरी कोटद्वारा बाजार में एक अंग्रेजी शराब दुकान से एक बीयर की बाेतल ली तो सेल्समैन द्वारा प्रिंट रेट से अधिक 10 रुपए अतिरिक्त लिए गए, शिकायतकर्ता द्वारा फोन करके जिसकी शिकायत ‘आबकारी अधिकारी’ व ‘जिला आबकारी अधिकारी’ को की गई/ करने का प्रयास किया गया तो उनके द्वारा ना तो फोन उठाया गया ना ही कॉलबैक करके कुछ भी जानने की कोशिश की गई । जिससे साफ-साफ प्रतीत होता है कि आबकारी विभाग की मिली भगत से शराब की दुकान में शराब ओवर रेट से बेची जा रही है, शिकायतकर्ता द्वारा जिसकी शिकायत उच्च स्तर पर भी की गई ।

यह भी पढ़ें -  राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त कर खिलाड़ियों के कोटद्वार पहुँचने के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने दल के सभी 15 बॉक्सर्स एवं उनके कोच का राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम कोटद्वार में किया सम्मानित।

ओवर रेट शराब बेचने पर क्या होती है कार्रवाई

आपको बता दें कि लोगों को ओवर रेट शराब बेचे जाना गलत है और ओवर रेटिंग दंडनीय अपराध हैओवर रेटिंग पाए जाने पर आबकारी नीति के तहत 50 हजार का चालान करने के साथ दुकान के निरस्तीकरण तक का प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page