छात्रों को विदेश में पढ़ाई की दी जानकारी ।

0
Spread the love

देहरादून, 29 अप्रैल 2023। राजधानी में शनिवार को हुए एक कार्यक्रम में वक्ताओं ने विदेशों में अध्ययन करने वाले गरीब छात्रों और परिजनों को आने वाली समस्याओं से निजात पाने को लेकर जागरूक किया।

पटेल नगर रोड स्थित एक होटल में स्वास्तिक ओवरसीज एजुकेशन एंड इंटरप्राइजेज चंडीगढ़ की सेमिनार का आयोजन किया गया था। इस दौरान विदेश में पढ़ने जाने वाले विद्यार्थी और इस कारोबार से जुड़े हुए लोगों को ओवरसीज एजुकेशन की प्रक्रिया और आने वाली मुख्य परेशानियों से बचाव के लिए जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें -  मंगलौर और बद्रीनाथ उपचुनाव में भाजपा के लिए इस बार भी अंगूर खट्टे ही रहेंगे : राजीव महर्षि

कार्यक्रम में बतौर स्टडी विजा एक्सपर्ट गीत दीप सिंह कनाडा,कामिनी तुली ऑस्ट्रेलिया,राजेश शर्मा दुबई वा माल्टा ने अपने निजी अनुभव को साझा किया। इसके साथ ही बताया कि वर्तमान में छात्रों का समय और आर्थिक बचत के साथ नुकसान रोकने पर प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें -  ऊधमसिंह नगर जिले में बारिश के चलते हुए नुकसान का जनपद प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने डीएम यूएस नगर से दूरभाष के माध्यम से ली जानकारी।

इस मौके पर कंपनी की एमडी मैडम गुरविंदर कौर ने कहा कि भविष्य में और भी ऐसे एजुकेशनल सेमिनार आयोजन कर छात्रों में जागरूकता लाई जायेगी। आने वाले समय में छात्र के बेहतर भविष्य के साथ परिजनों को अनावश्यक उलझनों का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page