देहरादून के आकाश बायजू के 9 छात्रों ने जेईई मेन्स 2023 में 99 परसेंटाइल और उससे अधिक अंक किए प्राप्त।

0
Spread the love

देहरादून, 30 अप्रैल, 2023। देहरादून के आकाश बायजूस के 9 छात्रों ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2023 में 99 पर्सेंटाइल और उससे अधिक अंक हासिल किए, जिससे उनके माता-पिता और संस्थान के पूरे स्टाफ को बहुत खुशी हुई। परिणाम कल राष्ट्रीय परीक्षण द्वारा घोषित किए गए थे।

उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वालों में सिद्धार्थ चौहान हैं जिन्होंने 99.64, स्नेहा रस्तोगी और डैनी दिलीप जॉर्ज ने 99.52 प्रत्येक, हर्षित विश्नोई ने 99.44, योगेश रावल ने 99.43, वंश कपूर और ऋषभ रावत ने 99.31, शिवम थपलियाल ने 99.21 और एस आदित्य नारायण ने 99.20 अंक प्राप्त किए।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिए कई निर्देश।

दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा मानी जाने वाली IIT JEE को क्रैक करने के लिए छात्र आकाश बायजू के क्लासरूम प्रोग्राम में शामिल हुए। उन्होंने जेईई में टॉप पर्सेंटाइल की एलीट लिस्ट में अपने प्रवेश का श्रेय कॉन्सेप्ट को समझने और सीखने के कार्यक्रम का सख़्ती से पालन किया । “हम आभारी हैं कि आकाश BYJU’S ने दोनों के साथ हमारी मदद की है। अन्यथा संस्थान से सामग्री और कोचिंग के लिए, हम कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाते।”

छात्रों को बधाई देते हुए, अभिषेक माहेश्वरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आकाश बायजूस ने कहा, “हम सभी छात्रों को उनके अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। शीर्ष पर्सेंटाइल स्कोरर के रूप में उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के बारे में बताती है। हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के अन्तर्गत गठित राज्य स्तरीय सतर्कता और अनुश्रवण समिति की बैठक की गई आयोजित।

जेईई (मेन) छात्रों को अपने स्कोर में सुधार करने के लिए कई अवसर देने के लिए दो सत्रों में आयोजित किया जाता है। जबकि जेईई एडवांस केवल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में प्रवेश के लिए है, जेईई मेन भारत में कई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है। जेईई एडवांस में बैठने के लिए छात्रों को जेईई मेन में शामिल होना पड़ता है।

यह भी पढ़ें -  देशभर में लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों का मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में किया औपचारिक शुभारंभ।

आकाश बायजू हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए कई कोर्स फॉर्मेट में आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है। हाल के दिनों में, आकाश ने कंप्यूटर आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान बढ़ाया है। इसका iTutor रिकॉर्डेड वीडियो लेक्चर प्रदान करता है। मॉक टेस्ट वास्तविक परीक्षा परिदृश्य का अनुकरण करते हैं, इस प्रकार छात्रों को परीक्षा का सामना करने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास प्रदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page