अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के मिश्रा की देख-रेख में विधानसभा चुनाव कराने को लेकर हुआ प्रक्षिक्षण ।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 10 जनवरी 2022। (
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट डाॅ0 आर राजेश कुमार के दिशा-निर्देशों में सर्वे ऑफ इण्डिया आर्डिटोरियम में नोडल अधिकारी प्रशिक्षण/अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के मिश्रा की देख-रेख में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को शांतिपूर्वक एवं र्निविघ्न सम्पादित कराने हेतु नियुक्त जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षक जिला पंचायतराज अधिकारी एम मुस्तफा खान एवं सेवायोजन अधिकारी प्रवीन गोस्वामी द्वारा प्रशिक्षण देते हुए संबंधित अधिकारियों को उनके दायित्वों के बारे में बारिकी से जानकारी एव निर्वाचन के सभी पहलुओं के बारे में बताया गया।

यह भी पढ़ें -  21 अगस्त से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में शुरू हो रहे पंचम विधानसभा के मानसून सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने शासन, पुलिस प्रशासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक।

प्रशिक्षण के दौरान नोडल अधिकारी प्रशिक्षण/अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के मिश्रा ने कहा कि निर्वाचन ड्यूटी बहुत ही महत्वपूर्ण ड्यूटी होती है जिसमें सभी कार्मिकों को अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए शत-प्रतिशत देना होता है तथा निर्वाचन कार्यों में किसी प्रकार की गलतियां/भूल क्षम्य नहीं होती है। इसलिए सभी कार्मिक प्रशिक्षण के दौरान निर्वाचन कार्य में अपनी-अपनी भूमिका/दायित्वों को भली-भांति समझ ले, यदि किसी प्रकार की कोई शंका हो तो उसका पूर्व में ही निराकरण कर लें। ताकि किसी भी प्रकार की कोई चूक न होने पाए।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के साथ हरेला पर्व के अन्तर्गत कोटद्वार विधासभा में किया वृक्षारोपण

उन्होंने कहा कि जो कार्मिक प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए, उनके विरूद्ध भारत निर्वाचन आयोग की निर्धारित प्राविधानों के अनुरूप कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page