कोविड-19 की तीसरी लहर पर सरकार की तैयारी. क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने..

0
Spread the love

उत्तराखंड सरकार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अपनी तैयारियों में जुटी है। प्रदेश में 18 साल से कम उम्र के 36 लाख से अधिक बच्चों को जल्द ही सरकार मुफ्त में दवाइयां भी बांटने का काम करने जा रही है ।

वहीं उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि अब तक 88 लाख लोगों का वैक्सीनेशन पूरा कर लिया गया है। हमारे 2 जिले ऐसे हैं जो पूरे देश में वैक्सीनेशन के मामले में नंबर वन जिलों में हैं। इन जिलों में हमने 100% वैक्सीनेशन का काम पूरा कर लिया है। धन सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने 67 लाख से ज्यादा लोगों की कोविड-19 जांच करवाई है। हमारा रिकवरी रेट है 97 परसेंट हैं। पूरे देश में कोविड की तैयारियों वाले राज्यों में हमारा राज्य भी शामिल है। हम लोगों ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में ढाई वर्षो में इतना काम किया है कि विपक्ष के लोग भी स्वास्थ्य विभाग के कामकाज की प्रशंसा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  प्रतिष्ठित मीडिया समूह नव भारत टाइम्स के सर्वे में टॉप पर मुख्यमंत्री धामी।

डॉ. धन सिंह रावत, स्वास्थ्य मंत्री, उत्तराखंड

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने नर्सिंग स्टाफ से लेकर पैरा मेडिकल स्टाफ, आशा वर्कर के लिए हर स्तर पर नौकरियां निकाली हैं। धन सिंह ने कहा कि आज हमारे राज्य में ढाई हजार से ज्यादा डॉक्टर काम कर रहे हैं। 2017 में हमारे राज्य में एक ऑक्सीजन प्लांट था आज हमारे राज्य में 88 ऑक्सीजन प्लांट हैं, जिनमें से 42 काम कर रहे हैं बाकी को शुरू करने की प्रक्रिया की जा रही है। करोना कि तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए भी प्रदेश सरकार अपने स्तर से तैयारी में जुटी है।

यह भी पढ़ें -  कोटद्वार में नये केंद्रीय विद्यालय की स्थापना हेतु निःशुल्क 1 एकड़ भूमि प्रदान करने पर कोटद्वार विधायक ने जताया आभार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page