सूचना प्रसारण मंत्रालय क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो केंद्र नैनीताल जनपद में कर रहा अमृत महोत्सव कार्यक्रम

0
Spread the love

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो नैनीताल द्वारा स्वतंत्रता के 75 वें सालगिरह के अवसर पर में आज 26 अगस्त को हल्द्वानी इलाकों में दो कार्यक्रमो का आयोजन किया गया ।

पहला कार्यक्रम इलाइट पब्लिक स्कूल मदनपुर गौलापार में आयोजित किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि चुफाल ग्राम प्रधान किशोर सिंह और बसंतपुर इलाइट पब्लिक स्कूल के प्रबंधक उमेश चुफाल विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे ।कार्यक्रम में विभाग द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए गए साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई जिसमें विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया ।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस ने मतदाताओं, मतदान कार्मिकों और पार्टीजनों का जताया आभार ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने वीरों को नमन करते हुए बच्चों को आजादी के मायने बताए तथा कोरोना से बचने की और नियमों का पालन करने की अपील की ।विशिष्ट अतिथि श्री उमेश चुफाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि राष्ट्र प्रेम निज हित से ऊपर होना चाहिए और कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए हमें समय से वैक्सीनेशन करानाअति आवश्यक है ।कार्यक्रम का संचालन श्रद्धा गुरुरानी तिवारी द्वारा किया गया ।कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य सुमन चुफाल विद्यालय कोऑर्डिनेटर अजय बिष्ट पूजा , रंजना आर्या ,गीता भट, मनीषा संभल ,अंकित बोरा समेत कई लोग मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें -  केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल के तत्वाधान में मतदाता जन जागरूकता कार्यक्रम

वहीं दूसरे कार्यक्रम में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बनभूलपुरा में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय की प्रधानाचार्या नसरीन अख्तर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता सेनानियों और बलिदानियों को याद किया तथा नई पीढ़ी को उनके आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम में विभागीय कलाकारों के द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति की गई तथा स्वतंत्रता संग्राम पर एक प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई जिसमें विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। कार्यक्रम का संचालन विभागीय कलाकार आनंद बिष्ट ने किया
जिसमें इकरा, आलिया ,सानिया खान, राबिया, को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय की डॉ यासमीन शबाना, डॉ मोहिनी बंसल, भारतीय भट्ट, भावना पुजारी तथा मोनिका चौधरी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  अंकिता, अग्निपथ और उत्तराखंड की अस्मिता पर केंद्रित हो चुका चुनाव : राजीव महर्षि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page