जसवंतगढ़ से मिट्टी लाकर पहुंचाएंगे वीरोंखाल:डॉ धन सिंह रावत।

0
Spread the love

वाडयूं-दुनाव गांव पहुँचकर शहीद जसवंत सिंह रावत का किया वंदन

मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत रिखणीखाल में अमर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

देहरादून/पौड़ी गढ़वाल, 13 अगस्त 2023।

‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान को धार देते हुये सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज पौड़ी जनपद के रिखणीखाल ब्लॉक् में आयोजित कार्यक्रम में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके अलावा डॉ. रावत ने वाडयूं-दुनाव गांव पहुँचकर चीन युद्ध के रणबांकुरे शहीद जसवंत सिंह रावत को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ऐलान किया कि वह अरुणांचल प्रदेश जाकर जसवंतगढ़ से मिट्टी लेकर वीरोंखाल पहुंचाएंगे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीदों की कुर्बानी को याद रखना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना है। इसीलिए प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर आज पूरा देश भारत माता के अमर बलिदानियों को याद कर रहा है।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेसजनों ने राजीव गांधी को अर्पित किए श्रद्धा सुमन।राजीव भवन में प्रतिमा पर किए गए पुष्प अर्पित।

आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत चलाये जा रहे “मेरी माटी मेरा देश“ अभियान के तहत कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आज पौड़ी जनपद के रिखणीखाल ब्लॉक के गुठेता गाँव पहुंचे जहां उन्होंने प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में अमर शहीद मंगल सिंह, शहीद गबर सिंह, शहीद हरेंद्र सिंह, एवं शहीद भारत सिंह नेगी को यादकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने वीर सेनानियों की याद में पौधरोपण किया साथ ही उनकी स्मृति में स्मारक पट्टिका स्थापित की।

यह भी पढ़ें -  टिहरी लोक सभा क्षेत्र के लिए बनाए गए महाराणा स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कांग्रेस नेता।

डॉ रावत ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को शहीदों की शहादत को याद रखना चाहिए, यही शहीदों को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि हमें अपने शहीदों के स्मारकों पर आना चाहिए इससे हमें देश के महत्व के बारे में पता चलता है और हम अपनी मिट्टी से जुड़ते हैं। डॉ रावत ने इस अवसर पर शहीद परिवारों को भी सम्मानित किया।
इसके उपरांत डॉ. रावत वीरोंखाल ब्लॉक के वाडयूं-दुनाव गाँव पहुंचे जहां उन्होंने चीन-भारत युद्ध के अमर शहीद जसवंत सिंह रावत को यादकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही अमृत वाटिका में पौधारोपण कर शहीद सैनिक के परिवारजनों को सम्मानित किया। डॉ. रावत ने कहा कि जसवंत सिंह का अदम्य साहस और शौर्य देश को गौरान्वित करता है और हमें मातृभूमि की रक्षा के लिए प्रेरित करता है।

यह भी पढ़ें -  NEWSBig breaking :-पूर्व विधायक मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ने वाले और वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का हुआ निधन, बीजेपी में शोक की लहर

इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय विधायक की मांग पर प्राथमिक विद्यालय दुनाव का नाम शहीद जसवंत सिंह रावत के नाम पर करने की घोषणा की और इसे आदर्श विद्यालय बनाने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द अरुणांचल प्रदेश जाएंगे और जसवंतगढ़ से मिट्टी से मिट्टी लेकर यहां स्मारक में रखेंगे। मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत डॉ रावत ने वीरोंखाल में शहीद नायक सूबेदार सुरेंद्र सिह, हवलदार शम्भू प्रसाद को यादकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये।
इस अवसर पर लैंसडाउन के विधायक दलीप रावत सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page