कांग्रेस नेता राजीव महर्षि ने इसरो वैज्ञानिकों को चंद्रयान लैंडिंग की सफलता की दी बधाई।

0
Spread the love

देहरादून 23 अगस्त 2023।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव महर्षि ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों को चंद्रयान 3 मिशन की सफलता के लिए बधाई दी है।

महर्षि ने कहा कि इसरो वैज्ञानिकों की यह सफलता हमारे महान राष्ट्र के नागरिक के रूप में बेहद गर्व की बात है कि हमने आज चंद्रमा पर चंद्रयान 3 की लैंडिंग देखी. चंद्र मिशन की सफलता ने भारत को चंद्रमा की सतह पर सफलतापूर्वक लैंडिंग करने वाले देशों के एक चुनिंदा समूह में शामिल कर दिया है। यह और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग की है। यह हमारे राष्ट्र की प्रगति में एक मील का पत्थर दर्शाता है।

यह भी पढ़ें -  नवरात्र पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया कन्या पूजन।

महर्षि के कहा कि इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर इसरो की टीम और वैज्ञानिक समुदाय को हार्दिक बधाई की पात्र है। हमारे प्रतिभाशाली वैज्ञानिकों ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है।
उन्होंने कहा कि इसरो की स्थापना में दूरदर्शी राष्ट्र नेता पंडित जवाहर लाल नेहरू, लौह महिला स्वर्गीय इंदिरा गांधी तथा स्वप्नदृष्टा नेता राजीव गांधी के योगदान का सहज ही स्मरण हो जाता है। इंदिरा गांधी ने जिस तरह भारत के प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा का हौसला बढ़ाया था, आज फिर उसी तरह का अनुभव हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page