मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा कंट्रोल रूम पहुंच कर लिया जायजा।

0
Spread the love

देहरादून 18 जुलाई 2023।
प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जहां पहाड़ पर भूस्खलन की समस्या बनी हुई है तो वहीं मैदानी इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

यह भी पढ़ें -  बद्रीनाथ विधानसभा के रानो (पोखरी) में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र भंडारी के समर्थन में आयोजित सभा को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया सम्बोधित ।

इस स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज आपदा कंट्रोल रूम पहुँचकर आपदा विभाग की बैठक की ।इस बैठक में सचिव आपदा सहित कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से आपदा से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया।सह ही सभी जिलाधिकारियों को आपदा से निपटने के लिए 24 घंटे अलर्ट रहने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें -  उद्यान विभाग इस वर्ष लोकपर्व हरेला पर प्रदेशभर में 9.50 लाख फलदार पौधों का करेगा वृक्षारोपण।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जहां कहीं भी आपदा आये वहां लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने की व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) के साथ पूर्व सैनिकों के कल्याण से संबंधित विभिन्न विषयों पर किया वार्ता।

आपदा सचिव रंजीत सिन्हा ने कहा कि भारी बारिश के कारण हरिद्वार जिले के कई गांव में जलभराव की स्थिति बनी हुई है लेकिन मौके पर एनडीआरएफ और प्रशासन की टीम पूरी तरह मुस्तैद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page