मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सदन में की गई घोषणाएं..

0
Spread the love

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सदन में कई घोषणाएं की है। विधायक निधि में कोरोना काल में की गई कटौती को वापस लिया गया है। विधायक निधि में इस साल एक करोड़ की कटौती नही होगी। उच्च शिक्षा के सभी छात्रों को सरकार मुफ्त टेबलेट उपलब्ध कराएगी। कैंट बोर्ड में निवास करने वाले पूर्व सैनिकों के भवन कर का अन्य स्थानों की तर्ज पर निर्धारण होगा।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने मुख्यमंत्री धामी से किया पहाड़ी फिल्म "फूली" को टैक्स फ्री करने का अनुरोध।

भू कानून समेत जमीनों से जुड़े कई मसलों पर पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है।
पुलीस विभाग के इंस्पेक्टर लेवल तक के कर्मचारी को कोविड काल में बेहतर काम करने के लिए 10,000 एक मुस्त प्रोत्साहन राशि देने का फैसला लिया गया है। राजस्व विभाग को भी 10 हजार एक मुस्त प्रोत्साहन राशि देने का फैसला लिया गया है। समूह ग के बाद अब समूह ख के पदों पर भी उम्र में एक साल की राहत मिलेगी। डॉक्टर शिवानंद नौटियाल छात्रवर्त्ती में इजाफा किया गया है। 11 के स्थान पर 100 बच्चो और 250 के स्थान पर 1500 रुपए प्रतिमाह की किया गया है। स्कूल में शौचालय निर्माण के लिए सख्ती से काम होगा। छात्राओं के लिए अलग से व्यवस्था होगी।

यह भी पढ़ें -  राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त कर खिलाड़ियों के कोटद्वार पहुँचने के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने दल के सभी 15 बॉक्सर्स एवं उनके कोच का राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम कोटद्वार में किया सम्मानित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page