कुमाऊं मंडल के दो दिवसीय दौरे पर कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत।

0
Spread the love

गरमपानी व सोमेश्वर में अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण, दिये निर्देश

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में करेंगे विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं का लोकार्पण

सोमेश्वर 5 जुलाई 2023।
कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत कुमाऊं मंडल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह अल्मोड़ा एवं बागेश्वर जनपद में स्वास्थ्य, शिक्षा व सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे, साथ ही वह विभागों का औचक निरीक्षण भी करेंगे।

अपने भ्रमण के दौरान वह गुरूवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में नेक्स्ट जनरेशन सीक्वेंसिंग लैब सहित विभिन्न चिकित्सा सुविधाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वह अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज अल्मोड़ा में आयोजित शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे। इससे पूर्व आज उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गरमपानी व उप जिला चिकित्सालय सोमेश्वर का औचक निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पार्षद कमल थापा की अस्पताल पहुंचकर जाना कुशल क्षेम

मीडिया को जारी एक बयान में कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने बताया कि वह 5 व 6 जुलाई को कुमाऊं मण्डल के दौरे पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि कुमाऊं मण्डल भ्रमण के दौरान वह अल्मोड़ा एवं बागेश्वर जनपद में आयोजित विभिन्न शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे साथ ही संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक लेकर जनपद स्तर पर विभागों की कार्य प्रगति की भी जानकारी लेंगे। कैबिनेट मंत्री डॉ0 रावत गुरूवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में नेक्स्ट जनरेशन सीक्वेंसिंग लैब का लोकार्पण करेंगे। इस लैब के शुरू हो जाने से गंभीर रोगों की जांचे आसानी से हो सकेगी। इसके अलावा वह मेडिकल कॉलेज में डिजिटल रेडियोग्राफी सिस्टम व डिजिटल मैमोग्राफी सिस्टम का भी लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम के अलावा वह मेडिकल कॉलेज में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे। इसके उपरांत डा. रावत अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में आयोजित ‘शिक्षा उन्नयन’ कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके बाद वह स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग एवं सहकारिता विभाग की एक-एक कर समीक्षा बैठक लेंगे। इससे पूर्व आज (बुद्धवार) डा. रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गरमपानी नैनीताल का औचक निरीक्षण कर अस्पताल में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया। इसके उपरांत उन्होंने राजकीय प्राथमिक विद्यालय खैरना का निरीक्षण कर अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से बातचीत की साथ ही विभागीय अधिकारियों को स्कूल में सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये। इसके बाद डा. रावत ने उप जिला चिकित्सालय सोमेश्वर एवं जिला सहकारी बैंक का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये। कैबिनेट मंत्री ने विकास भवन बागेश्वर के सभागर में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग एवं सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक ली और अधिकारियों को विभागीय योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -  डीएम की व्हाट्सएप आईडी हैक, श्रीलंका का निकला हैकर,हैकरो के हौसले बुलंद


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page