बड़ी खबर-पड़ोस में रहने वाला किरायेदार ही निकला हत्यारा, “बीड़ी बनी हत्या का वजह”, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

0
Spread the love

बीड़ी बनी हत्या का वजह…

पड़ोस में रहने वाला किरायेदार ही निकला नंदी का हत्यारा, बीड़ी बनी हत्या का वजह…

हल्द्वानी/ उत्तराखंड

आज एसएसपी पंकज भट्ट ने हल्द्वानी के गोरापड़ाव में हुए नंदी हत्याकांड का खुलासा किया। हत्याकांड के खुलासे को लेकर कई तेज तर्रार पुलिसकर्मियों की टीमें लगाई गई थी। हत्यारे तक पहुंचने के लिए पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी। घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी न होना पुलिस के लिए चुनौती बन गया।

आखिरकार 12 दिन बीत जाने के बाद पुलिस नंदी के असल कातिल तक पहुंच गई। नंदी का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसी पड़ोस में रहने वाला किरायेदार निकला।

पड़ोस में रहने वाला किराएदार आरोपी जुआ खेलने का आदी था जुए में पैसे हारने के बाद उसके द्वारा गिरवी रखा नंदी का मोबाइल कातिल तक पहुंचने का रास्ता बन गया।

गौरतलब है कि विगत 5 मई को गौरापड़ाव हैड़ागज्जर स्थित नंदी देवी का उसी के घर में हत्यारे ने दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। सूचना के बाद जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तो कई सबूत जुटाये। लेकिन पुलिस कातिल तक पहुंचने में नाकाम रही। हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस ने कई संदिग्धों से पूछताछ की, हत्याकांड की रात पड़ोस में हुई बर्थडे पार्टी में शामिल लड़कों से भी पूछताछ की गई, लेकिन कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा।

यह भी पढ़ें -  सैन्य धाम के निकट ब्राह्मणगांव में होगा उपनल के कार्यालय के निर्माण : गणेश जोशी।

हल्द्वानी पुलिस हत्याकांड के लिए लगातार प्रयास कर रही थी इसी बीच तभी मृतका का गायब मोबाइल किसी स्थानीय व्यक्ति के पास मिला। जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि कोई व्यक्ति जुआ खेलने के दौरान मोबाइल गिरवी रख कर गया था कि वह ₹500 लाएगा तो मोबाइल वापस ले जाएगा लेकिन वह व्यक्ति मोबाइल वापस नहीं ले गया। पुलिस जांच में मोबाइल नंदी का निकला। जिसके पास उस व्यक्ति की तलाश की गई। इस दौरान पता चला कि मनोज पुरी निवासी नवाबगंज बरेली उत्तर प्रदेश नंदी के पड़ोस में किराए के मकान में अकेले निवास करता है तथा गौला में रेता बजरी का कार्य करता है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के डोभाल चौक में हुए दीपक बडोला ऊर्फ रवि हत्याकांड के पीड़ित परिवारजनों से की भेंट।

बीड़ी बनी हत्या का वजह…

हत्यारोपी ने बताया कि वह पड़ोस में रहने वाली नंदी आंटी के यहां बीड़ी देने गया था लेकिन उसके पास पैसे खुले नहीं थे, ऐसे में उसने उधर मांगी, लेकिन नंदी ने उसे अपशब्द कहते हुए बीड़ी नहीं दी। यह बात उसे चुभ गई। इसके बाद वह कमरे में गया और उसने नंदी को ठिकाने लगाने की योजना बना ली है।

देर रात सभी लोगों के सो जाने के बाद आरोपी अपने कमरे से बाहर निकला। वह नंदी के घर के सामने छुप गया और दरवाजे खुलने का इंतजार करता रहा। जैसे ही नंदी ने दरवाजा खोला तो उसने नंदी के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया। जिससे नंदी अंदर की ओर गिर गई। उसके बाद से आरोपी लगातार उसके ऊपर वार करता रहा। नंदी वही पर चित हो गई फिर आरोपी ने दुपट्टे से नंदी का गला घोट दिया। उसके बाद वह नंदी को खींचकर बाथरूम में ले गया। जहां उसका सिर टब में डुबो दिया इसके बाद वह नंदी के घर में गया और वहां से उसने बैग, कपड़े, नकदी और मोबाइल लेकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने किया जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का शुभारंभ।प्रदेशवासियों को दी हरेला पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं।

अगले दिन वह गौला गेट पर जुआ खेलते हुए पैसे हार गया और उसी दौरान उसमें नंदी के घर से चोरी किया गया मोबाइल उसने गिरवी रख दिया। इसके बाद वह अपने घर चला गया। लेकिन गिरवी रखा मोबाइल पुलिस को कातिल तक पहुंचाने में कामयाब रहा। पुलिस आरोपी को कोर्ट पेश करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page