विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण ने की राज्यपाल से भेंट।

0
Spread the love


देहरादून 25 अगस्त 2024 ।
उत्तराखण्ड के पंचम विधानसभा के द्वितीय सत्र का भराडीसैंण (गैरसैंण) मे सत्रावसान के पश्चात विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने देहरादून राजभवन में महामहिम राज्यपाल ले०ज० गुरमीत सिंह से भेंट कर तीन दिवसीय सत्र की विस्तृत जानकारी दी। भेंट के दौरान सत्र के अलावा प्रदेश से जुड़ी सम-सामायिक विषयों पर भी ऋतु खण्डूडी की राज्यपाल से चर्चा-वार्ता हुई।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड महिला पुलिस की महिलाओं ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के कलाई पर राखी बांध मनाया राखी का त्यौहार।

वार्ता के दौरान महामहिम राज्यपाल ने अपनी अदभुत स्मरण शक्ति का परिचय देते हुए विधानसभा अध्यक्ष को आश्चर्यचकित किया। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को याद दिलाया कि आपको पुस्तकालय बनाने की प्रेरणा आपके माँ से मिली है, और विधानसभा में आपने पुस्तकालय बनाया। ठीक उसी प्रकार आज पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रधानमंत्री ने “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान चलाया है। माँ को प्रणाम करते हुए मेरी तरफ़ से विधानसभा पुस्तकालय के लिए मेरे द्वारा लिखित 2 पुस्तकें “आत्मा के स्वर” खंड 1 एवं 2, जिसमे मेरे 108 अभिभाषण का संकलन है, भेंट कर रहा हूँ।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने कण्वघाटी स्थित राजकीय महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में किया प्रतिभाग।

आपको बताते चलें कि गत वर्ष विधानसभा भवन देहरादून में नवीन पुस्तकालय के उद्द्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर महामहिम राज्यपाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे और विधानसभा अध्यक्ष ने अपने स्वागत भाषण में कहा था कि इस पुस्तकालय को बनाने की प्ररेणा मुझे मेरी मां से प्राप्त हुई है।

यह भी पढ़ें - 

राज्यपाल ने मानसुन सत्र का विषम भौगोलिक परिस्थितियों के मध्य सफल संचालन पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page