जेईई एडवांस्ड में एलन देहरादून का सर्वोत्तम परिणाम। सफलता का मनाया जश्न। एलन टैलेंटेक्स के पोस्टर का भी हुआ विमोचन।

0
Spread the love

देहरादून 18 जून 2023।
आईआईटी गुवाहाटी ने रविवार को देश के सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई- एडवांस्ड का परिणाम जारी कर दिया ।परिणामों में एलन देहरादून ने श्रेष्ठा साबित की है। हाल ही में जारी नीट-यूजी परिणामों के बाद अब जेईई –एडवांस्ड के परिणामों में भी एलन देहरादून के स्टूडेंट ने बेस्ट रैंक पर कामयाबी हासिल की है।

एलन देहरादून के सेंटर हेड गिरीश गौड़ ने बताया कि इंजीनियरिंग एवं मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए श्रेष्ठ शिक्षण के लिए विख्यात है ।

यह भी पढ़ें -  एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अब तक का सबसे अधिक बोनस वित्तवर्ष 2023-24 के लिए रु. 134.44 करोड़ घोषित किया।

एलन देहरादून के छात्र कृष कालरा ने ऑल इंडिया रैंक 947 प्राप्त की है ।उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा में नेट में भी एलन देहरादून के स्टूडेंट्स ने बेहतर परिणाम दिए हैं।

इस अवसर पर एलेन टैलेंटेक्स के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। परीक्षा में शामिल होकर स्टूडेंट्स कोचिंग शुल्क में रियायत पाकर अपने सपने पूरा कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें -  शिक्षा विभाग में शैक्षणिक संवर्ग का होगा त्रिस्तरीय ढांचाः डॉ. धन सिंह रावत।

इसके आवेदन शुरू हो चुके हैं। यह परीक्षा सिंगल स्टेज में ऑफलाइन मोड में होगी। परीक्षा 29 अक्टूबर तथा 5 नवंबर 2023 को जोन वाइज होगी। टैलेंटेक्स देश के प्रतिभावान विद्यार्थियों को आगे लाने के लिए बड़ा मंच है ,जिसमें कक्षा 5 से 10 तक के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं ।

टैलेंटेक्स में नेशनल एवं स्टेट्स रैंक के साथ ही स्टूडेंट को 250 करोड़ रुपए तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपनी मां के नाम पर लगाया पौधा।

हर स्टूडेंट को अलग से कॉम्पिटेटिव सक्सेस इंडेक्स जारी किया जाएगा ।
टैलेंटेक्स में सन 2023 तक करीब 11.25 लाख स्टूडेंट्स शामिल हो चुके हैं। परीक्षा में वह स्टूडेंट भी शामिल हो सकते हैं जो एलन के क्लासरूम कोर्स में प्रवेश ले चुके हैं। देश में एलन के किसी भी सेंटर पर प्रवेश लिया जा सकता है। विद्यार्थी को www.tallentex.com पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर का रजिस्ट्रेशन कराना होगा ऑफलाइन फॉर्म मिलना शुरू हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page