भारत का सबसे बड़ा प्रीमियम इलेक्ट्रिक बस ब्रांड, ‘न्यूगो’ दे रहा है यात्रियों को बेमिसाल सफर का अनुभव

0
Spread the love

न्यूगो यात्रियों की सुरक्षा और सहूलियत को प्राथमिकता देता है और फ्लाइट में सफ़र करने जैसा शानदार अनुभव सुनिश्चित करता है।

देहरादून – 17 जून, 2023 । ग्रीनसेल मोबिलिटी की ओर से भारत का सबसे बड़े प्रीमियम इलेक्ट्रिक बस ब्रांड, न्यूगो, यह सुनिश्चित करता है कि इस बस में सफ़र करने वाले यात्रियों को फ्लाइट में सफ़र करने जैसा अनुभव मिले। न्यूगो यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ एकदम नए जमाने की टेक्नोलॉजी और बेमिसाल सेवाओं पर बल देते हुए, सफर की शुरुआत से लेकर अंत तक ग्राहकों की संतुष्टि को सबसे ज्यादा अहमियत देता है। न्यूगो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में सबसे आगे है, जिसका उद्देश्य यात्रियों की सहूलियत और सुविधा को प्राथमिकता देते हुए बिना शोर-ग़ुल वाले, पर्यावरण के अनुकूल और तकनीकी रूप से उन्नत इलेक्ट्रिक बसों की पेशकश के माध्यम से लोगों के आवागमन के तरीके में बड़े पैमाने पर बदलाव लाना है।

न्यूगो ने सफर को आरामदेह बनाने के लिए सभी चीजों को एक समान अहमियत देते हुए अपने ग्राहकों का भरोसा कायम रखा है। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सावधानीपूर्वक कदम उठाए गए हैं, क्योंकि यही ब्रांड की सबसे पहली प्राथमिकता है। इसलिए हर बार बस को रवाना किए जाने से पहले 25 इलेक्ट्रिकल एवं मैकेनिकल जाँच की प्रक्रिया पूरी की जाती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि बसें सफर के लिए सबसे बेहतर स्थिति में हैं। इसके अलावा, बस और उसके ड्राइवरों पर हमेशा नज़र रखने के लिए रीयल-टाइम मॉनिटरिंग सिस्टम की सुविधा भी लगाई गई है, ताकि किसी भी अप्रत्याशित घटना के मामले में समय पर प्रतिक्रिया दी जा सके। इसके अलावा, किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए ब्रांड की सभी बसों में ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) नामक अत्याधुनिक टक्कर-रोधी प्रणाली भी लगाई गई है। सभी कोच स्पीड लॉक से सुसज्जित हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ड्राइवर बस को 80 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ़्तार पर नहीं चला सके। ब्रांड की ओर से प्रस्थान से पहले अपने बस चालकों का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट भी किया जाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उन्होंने शराब या किसी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें -  युसूफ सिद्दीकी ने हाईएस्ट 97.8 प्रतिशत नंबर लाकर हरिद्वार जिले में टॉप किया

सुरक्षा के इन सभी उपायों के अलावा, न्यूगो द्वारा बसों पर नजर रखने और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी निगरानी प्रणाली का उपयोग भी किया जाता है। बसें आग की रोकथाम एवं नियंत्रण प्रणाली के साथ-साथ बैटरी तापमान नियंत्रण प्रणाली से लैस हैं, ताकि बसें यात्रियों के लिए पूरी तरह सुरक्षित और आरामदायक रहें।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस ने मतदाताओं, मतदान कार्मिकों और पार्टीजनों का जताया आभार ।

इस मौके पर देवेंद्र चावला, सीईओ एवं एमडी, ग्रीनसेल मोबिलिटी ने कहा, “न्यूगो में हम मानते हैं कि, सतत परिवहन का भविष्य सही मायने में इनोवेशन और ग्राहकों को सबसे ज्यादा अहमियत देने पर निर्भर है। भारत के सबसे बड़े प्रीमियम इलेक्ट्रिक बस ब्रांड होने के नाते, हमें इस बात का गर्व है कि हम अपने मूल्यवान ग्राहकों को बेहतरीन सफर का अनुभव प्रदान करते हैं। बिल्कुल नए जमाने की टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल और अव्वल दर्जे की सुविधाएं उपलब्ध कराने के अपने अटल इरादे के साथ, हम सुरक्षा, सहूलियत और पर्यावरण के प्रति सजगता को एक साथ लाकर लोगों के आवागमन के तरीके को नया रूप देना चाहते हैं। न्यूगो केवल परिवहन का साधन नहीं है; बल्कि यह हरे-भरे और स्मार्ट भारत के लिए हमारे विजन की चलती-फिरती मिसाल है।”

यह भी पढ़ें -  सादतपुर वार्ड और श्री राम कॉलोनी मंडल के करावल नगर विधानसभा के तुकमीरपुर, चांदबाग, यमुना विहार आयोजित जनसभा को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया संबोधित।

बस में सफर करने वाले यात्री वातानुकूलित लाउंज की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं, जहाँ यात्रियों के लिए भोजन और पेय-पदार्थों जैसी सेवाएं भी उपलब्ध हैं। सीट पर बैठने के बाद यात्रियों को वेट टिश्यू वाइप्स के साथ पानी की बोतलें भी दी जाती हैं। न्यूगो का आगमन समय पर होता है, तथा प्रशिक्षित व अनुभवी कर्मचारियों द्वारा यात्रियों की देखभाल की जाती है।

न्यूगो की बसों में पैर रखने के लिए ज्यादा जगह के अलावा रिक्लाइनिंग सीटें और मोबाइल चार्जिंग पॉइंट की सुविधा भी मौजूद है। सहज और आरामदेह सफर का अनुभव सुनिश्चित करने के लिए बसों में इस श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ व्हीकल सस्पेंशन लगाए गए हैं। इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल के रूप में न्यूगो सस्टेनेबल होने के साथ-साथ आवागमन का संपूर्ण समाधान प्रदान करता है, साथ ही ग्राहकों की सुरक्षा, सेवा और संतुष्टि की कसौटी पर खरा उतरता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page