कोटद्वार में जल्द बनेगा 01 करोड़ की लागत से अत्याधुनिक कंट्रोल रुम व शहर में फैलेगा हाई टेक सी0सी0टी0वी0 कैमरों का जाल।

0
Spread the love

कोटद्वार /उत्तराखंड

कोटद्वार में जल्द बनेगा 01 करोड़ की लागत से अत्याधुनिक कंट्रोल रुम व शहर में फैलेगा हाई टेक सी0सी0टी0वी0 कैमरों का जाल।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे के प्रयासों से B.E.L (भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड) कम्पनी के साथ हुआ सी.एस.आर योजना के तहत एम.ओ.यू साईन।

कोटद्वार – आपराधिक गतिविधियों पर नजर बनाये रखने, आपराधिक घटना घटित होने पर अभियुक्तों को ट्रेस करने, संवेदनशील स्थानों पर नजर बनाये रखने के साथ-साथ शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाये रखने के दृष्टिगत बी0ई0एल0 द्वारा सी0एस0आर0 योजना के तहत 01 करोड़ की लागत से 50 हाई क्वालिटी सी0सी0टी0वी0 कैमरे (41 Fix, 03 PTZ, 06 ANPR) लगाये जाने हेतु दिनाँक 15.09.2023 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया पौड़ी एवं विश्वेशर पुच्चा महाप्रबन्धक भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के द्वारा समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया 690.79 लाख के विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास ।

समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर के उपरान्त अतिशीघ्र भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा कोटद्वार शहर में सभी महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों पर सी0सी0टी0वी0 कैमरों का अधिष्ठापन कार्य प्रारम्भ करने के साथ अत्याधुनिक पुलिस कंट्रोल रुम भी स्थापित किया जायेगा जिसमें वीडियों वॉल व कम्यूटर सिस्टम लगाये जायेंगे। इस आधुनिक पुलिस कंट्रोल रुम की अपराधों पर अंकुश लगाने में महत्पूर्ण भूमिका रहेगी। पुलिस द्वारा कोटद्वार में अत्याधुनिक एमरजेंसी रिस्पॉन्स सिस्टम के नाम से शुरु किए इस भवन को आधुनिक तरीके से समुचित व्यवस्था के साथ नियंत्रण कक्ष बनाने की तैयारी की जा रही है जिससे पुलिस की पूरी तकनीकी सेल एक ही जगह से सभी काम को देख भी सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page