कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल रवाना हुए जर्मनी।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900

देहरादून 18 सिंतबर 2022।
उत्तराखंड और जर्मनी के बीच ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की जानकारियों को साझा करने के लिए शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल विभागीय उच्चाधिकारियों के साथ जर्मनी दौरे पर रवाना हुए।

बता दें कि प्रशासनिक स्वीकृति के बाद शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल विभागीय अधिकारियों के साथ अध्ययन यात्रा (स्टडी टूर) पर रवाना हुए है। यह स्टडी टूर के जरिए जर्मनी में अपशिष्ट प्रबंधन की सर्वोत्तम प्रथाओं का अध्ययन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल रूप से रूद्रप्रयाग में आयोजित जागतोली दशज्यूला विकास महोत्सव-2024 कार्यक्रम को किया संबोधित।

इस यात्रा के दौरान उत्तराखंड व गंगा नदी और जर्मनी के अपशिष्ट प्रबंधन पर अनुभवों का आदान-प्रदान किया जाएगा। जिसके प्रत्याशित परिणाम निकल कर आएंगे। इस अध्ययन दल पर होने वाले समस्त व्यय को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर काम करने वाली कंपनी जीआईजेड द्वारा वहन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से उनके शासकीय आवास पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष व गीतकार प्रसून जोशी एवं प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर ने की भेंट।

इस मौके पर मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल के साथ अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, निदेशक शहरी विकास नवनीत पांडे, अपर निदेशक अशोक कुमार पांडे, मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम हरिद्वार दयानंद सरस्वती, मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश राहुल गोयल भी जर्मनी के लिए रवाना हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page