200 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े पार करने पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने प्रधानमंत्री को दी बधाई।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900

देहरादून 17 जुलाई 2022।
वित्त व संसदीय कार्य मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने राष्‍ट्रव्‍यापी कोविड टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत दो सौ करोड टीके लगाने का आंकडा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया को बधाई दी।

यह भी पढ़ें -  1094 कनिष्ठ अभियन्ताओं को प्रदान किये गये नियुक्ति पत्र ।
प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि भारत ने आज दो सौ करोड टीके लगाने का आंकडा पार कर इतिहास रचा है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया के ट्वीट के जिक्र करते हुए कहा कि 17 जुलाई 2022 का दिन हमेशा याद रखा जायेगा।

यह भी पढ़ें -  लक्कीज क्लब प्रोडक्शन" द्वारा निर्मित फिल्म "पछतावा" का उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून में, मुख्य अतिथि अशोक वर्मा , अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग, उत्तराखंड सरकार, द्वारा किया गया प्रमोशन।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मांडविया ने वैज्ञानिक अनुसंधान पर बल देने, कोविड टीकों के उत्‍पादन और राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान के विशाल नेटवर्क ने लोगों को दो सौ करोड कोविड-रोधी खुराकें देने में मुख्‍य भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें -  शिक्षिका कुसुमलता गड़िया को शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी बधाई।

बता दें कि भारत में 16 जनवरी 2021 को राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था और 18 माह की अवधि में ही देश में पात्र लाभार्थियों को दो सौ करोड़ कोविड रोधी टीके लगाने की महत्‍वपूर्ण उपलब्धि हासिल की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page