हरेला पर्व पर वृक्षारोपण कर प्रकृति को बचाने का ले संकल्प :वरिष्ठ पैनलिस्ट एवम निवर्तमान उत्तराखंड मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 16 जुलाई 2022।
हरेला पर्व पर राजीव महर्षि ने गढ़वाली कालोनी समुदाय भवन रिंग रोड रायपुर वह अन्य क्षेत्रों में वृक्षारोपण किया।

इस अवसर पर राजीव महर्षि ने लोगों को पौधे बांट कर वृक्षारोपण व प्रकृति के बचाव के लिए अनुरोध किया l

राजीव महर्षि ने कहा कि हरेला सिर्फ एक त्योहार न होकर उत्तराखंड की जीवनशैली का प्रतिबिंब है। यह प्रकृति के साथ संतुलन साधने वाला त्योहार है। प्रकृति का संरक्षण और संवर्धन हमेशा से पहाड़ की परंपरा का अहम हिस्सा रहा है।

यह भी पढ़ें -  एनसीसी विस्तार कार्यशाला में प्रतिभाग करेंगे शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत।23 सितम्बर को रक्षा राज्य मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक।

उन्होंने कहा कि जहां आज प्रकृति और मानव को परस्पर विरोधी के तौर पर देखा जाता है वहीं, हरेला का त्योहार मानव को प्रकृति के साथ सामंजस्य बैठाने की सीख देता है। हरेला पर्व हरियाली और जीवन को बचाने का संदेश देता है। हरियाली बचने से जीवन भी बचा रहेगा।

 युवा कांग्रेस सोशल मीडिया जिला अध्यक्ष विकास नेगी ने कहा हरेला पर्व प्रकृति के संरक्षण और संवर्धन को खासा अहमियत देता हैl और उन्होंने कहा कि हम हमेसा से प्रकृति की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण करते आए हैं और आगे हमारा हजारों वृक्ष लगाने का लक्ष्य है 






 इस अवसर पर युवा कांग्रेस सोशल मीडिया विकास नेगी, सत्या फाउंडेशन वेलफेयर संस्था के अध्यक्ष दीपिका नेगी , पूर्व पार्षद वार्ड 64 पूजा नेगी ,  संदीप , सूरज चंद,  ऋषभ जाकी छात्र नेता डीएवी पीजी कॉलेज,  गीता , लक्ष्मी , कविता , जमुना , रश्मि शुभम थपलियाल प्रवीण आदि उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page