अल्मोड़ा जेल में रची जा रही थी हरिद्वार के एक व्यापारी की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

0
Spread the love

अल्मोड़ा जेल में हरिद्वार के एक व्यापारी की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ है, दरअसल स्पेशल टास्क फोर्स और पुलिस ने अल्मोड़ा जेल में छापा मारकर तीन मोबाइल, चार सिम और सवा लाख रुपये से अधिक बरामद किए हैं। जेल से हरिद्वार के एक व्यवसायी की हत्या या फिर वसूली की साजिश रची जा रही थी। इस मामले में जेल का एक ड्राइवर हिरासत में लिया गया है, जबकि हरिद्वार में दो शूटर समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें -  राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में इस साजिश का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अल्मोड़ा जेल से यह साजिश रची जा रही थी। जानकारी में आने पर एसटीएफ सर्विलांस के जरिए संगठित अपराधियों की हर गतिविधि जुटाती रही। एसटीएफ के एसएसपी अजय कुमार को जब गिरोह के बारे में पुख्ता सबूत मिले तो अल्मोड़ा जेल में एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने संयुक्त कारवाई शुरू की।डीजीपी ने बताया कि बदमाशों ने साजिश को अंजाम देने के लिए जेल से फोन कर चंपारण (बिहार) से दो शूटर भी मंगा लिए थे। इस मामले में जेल के एक ड्राइवर की भूमिका संदिग्ध है। यह उपनल का कर्मचारी है। कुछ समय पहले ही इस कर्मचारी के खाते में दस लाख रुपये भी ट्रांसफर हुए थे। उन्होंने बताया कि जेल से हरिद्वार के एक व्यापारी से वसूली को हत्या की धमकी दी जा रही थी।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का जनपद रुद्रप्रयाग आगमन पर कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत एवं अभिनंदन।


उन्होंने बताया कि इस साजिश का मास्टर माइंड अब्दुल कलीम है जो मंगलौर का रहने वाला है। उसे गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल आजीवन कारावास से सजायाफ्ता भी है। उन्होंने बताया कि अब्दुल अक्सर जेल भी बदलता रहता है। पुलिस ने इसके साथ ही दो शूटर भी हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिए हैं। पुलिस सभी संदिग्धों से गहनता से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें -  उच्च शिक्षा में प्रवेश से वंचित छात्रों को मिलेगा अंतिम मौकाः डॉ. धन सिंह रावत।27 अगस्त से 5 सितम्बर तक पंजीकरण को खुलेगा समर्थ पोर्टल।शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिये निर्देश, प्रवेश से वंचित न रहे कोई छात्र।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page