बालक-बालिकाओं को संरक्षण देता है पॉक्सो एक्ट: विधानसभा अध्यक्ष ।

0
Spread the love

कोटद्वार 24 अक्टूबर 2024। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा के बाल भारती सीनियर स्कूल मोटाढांग के तत्वाधान में बाल शोषण पर जागरूकता मुहिम के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचकर प्रतिभाग किया ।

विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यालय के बच्चों के साथ पोक्सो एक्ट पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि आज समाज में यदि उनके साथ कहीं भी कोई गलत कृत होता है तो उनके लिए सरकार द्वारा कड़ा कानून बनाया गया है उन्हें गलत कार्यों को ना झेल कर नजदीकी थाने व चौकी में शिकायत दर्ज कर फास्ट ट्रैक में मुकदमें की कार्यवाही में कड़े से कड़े प्राविधान बनाये गये है ।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने भगवान जगन्नाथ संकीर्तन शोभा यात्रा में किया सहभाग।

अध्यक्ष खण्डूडी ने कहा कि समाज में इस तरह की घटनाऐं होती आयी है जिसके लिए यह नियम बनाया गया है ताकि समाज को सुधारने का कार्य हो सके। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया की पोक्सो एक्ट में यदि कोई मामला आता है तो उस पर हमारे कानून में उचित कार्यवाही का प्रावधान है। बच्चियों को इस पर निडर होकर अपनी शिकायत दर्ज करवानी चाहिए ।

यह भी पढ़ें -  भारतीय जनता पार्टी जनपद रुद्रप्रयाग के नगर एवं ग्रामीण मंडल की सक्रिय सदस्यता अभियान की संयुक्त कार्यशाला अगस्त्यमुनि में दीप प्रज्वलन के साथ की गई शुरू।

विधानसभा अध्यक्ष ने संयोजक विवेक भारती और बाल भारती स्कूल के प्रधानाचार्य गिरीश रावत जी को बधाई देते हुए इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक के लिए बधाई दी और सेक्सुअल ऑफेंस को बच्चों के बीच लगातार जागरूक करने के लिए कहा ।

यह भी पढ़ें -  साहित्य व लेखन विधा ने समाज में जीवन मूल्यों व परम्पराओं को सुदृढ़ किया : ऋतु खण्डूडी।

इस अवसर पर ए एच टी यू प्रभारी कोटद्वार सुमन लता , जीजीआईसी प्रधानाचार्य वंदना भारद्वाज , जिला उपाध्यक्ष अनीता आर्य , सिमरन बेस्ट आशीष रावत , मनमोहन , प्रदीप कुमार आदि लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page