कैबिनेट मंत्री गणेश जशी ने टिहरी झील में तैराकी का कीर्तिमान स्थापित करने वाले पिता पुत्रों को किया सम्मानित ।

0
Spread the love

मसूरी, 21 अक्टूबर 2024। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी पहुंचकर एक निजी होटल में मसूरी प्रतापनगर जनकल्याण समिति द्वारा टिहरी झील में तैराकी का कीर्तिमान स्थापित करने वाले पिता पुत्रों के सम्मान में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जनपद टिहरी के प्रतापनगर के मोटणा निवासी प्रतापनगर भाजपा के मंडल अध्यक्ष त्रिलोक सिंह रावत और उनके दोनों पुत्रों ऋषभ रावत और पारष रावत को सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेशजशी ने पुरूकुल गांव में 3 करोड़ रुपए की लागत से सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन ।


इस दौरान समिति के पदाधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से कीर्तिमान स्थापित करने वाले पिता पुत्रों को राज्य स्थापना दिवस के दिन प्रदेश सरकार द्वारा राज्य स्तरीय सम्मान दिलाने का अनुरोध भी किया गया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राज्य सरकार की तरफ से तैराकी में कीर्तिमान स्थापित करने वाले पिता पुत्रों को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार की तरफ से राज्य स्तरीय सम्मान और प्रतिभावान युवाओं ऋषभ रावत और पारष रावत को तैराकी का प्रशिक्षण दिलाना का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि इस साहसिक कार्य के लिए पिता और दोनों पुत्रों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि बिना लाइफ जैकेट के पिता-पुत्रों ने पानी में करीब 9 घंटे में यह यात्रा पूरी कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने इसके लिए बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा उत्तराखंड में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए प्रदेश सरकार राज्य को एक पर्यटन हब के रूप में विकसित कर रही है। उन्होंने कहा कि टिहरी के आस पास के क्षेत्र को भी पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने क्षेत्रवासियों की समस्या भी सुनी।
गौरतलब है कि उत्तराखंड की टिहरी झील में बिना लाइफ जैकेट के त्रिलोक रावत (52) व उनके दोनों पुत्र ऋषभ (23) व पारष (18) ने इतिहास रच दिया हैै। प्रतापनगर के मोटणा निवासी त्रिलोक सिंह रावत ने अपने पुत्रों के साथ कोटी कालोनी से छाम तक करीब 18 किमी तैराकी कर रिकॉर्ड बनाया है।
इस अवसर पर विधायक प्रताप नगर विक्रम सिंह नेगी, पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, मनमोहन मल्ल, प्रमुख प्रताप नगर प्रदीप रमोला, मोहन पेटवाल, रजत अग्रवाल, सतीश ढौंढियाल, नमिता कुमाई, प्रताप पंवार, मनीषा खरोला सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page