उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने बद्रीनाथ धाम में की पूजा-अर्चना।

0
Spread the love

बद्रीनाथ धाम, चमोली 21 अक्टूबर 2024। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने सोमवार प्रातः बद्रीनाथ धाम पंहुचकर भगवान श्री बद्रीविशाल के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि, उन्नति और शांति की कामना की।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी में पंडित दीनदयाल पार्क का किया लोकार्पण और उनकी मूर्ति का अनावरण ।

ऋतु खण्डूडी भूषण ने कहा, “बद्रीनाथ धाम हिमालय की गोद में स्थित एक अद्वितीय विष्णु स्थान है। श्री बद्रीविशाल जी का धार्मिक व अध्यात्मिक महत्व हिन्दूधर्मावलम्बियों के लिए विशेष आस्था का केन्द्र सदियों से रहा है ।

श्रीमती खण्डूडी ने कहा कि, “यह धाम ,पौराणिक काल से ही सनातन संस्कृती का ध्वज वाहक रहा है इसके साथ ही यह धाम उत्तराखंड की सांस्कृतिक धरोहर और प्राकृतिक सौंदर्य का भी प्रतीक भी है। हम सभी को इसकी सनातन परम्पराओं को सदैव अक्षुण बनाये रखने के साथ संरक्षित करने की भी आवश्यकता है।”

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी को उनके आवास पर जाकर दी जन्म दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं ।

इस यात्रा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बद्रीनाथ धाम में चल रही विकास परियोजनाओं की भी जानकारी ली और स्थानीय प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, “हमें सुनिश्चित करना है कि यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं को हम अधिक से अधिक सुविधाएँ व धार्मिक वातावरण प्रदान करा सके ।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राजेश्वर नगर में सामुदायिक भवन एवं आन्तरिक सड़कों के निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन ।

ऋतु खण्डूडी भूषण ने इस यात्रा के माध्यम से प्रदेशवासियों के लिए एक सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया है कि सभी को मिलकर अपने प्रदेश की उन्नति और विकास के लिए तीर्थाटन व पर्यटन को निरन्तर बढावा देना हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है इसके लिए उत्तराखण्ड़ सरकार भी अच्छा प्रयास कर रही चारधाम यात्रा के सफल संचालन हेतु विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार के कार्यों की प्रशंसा की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page