उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने शक्तिपीठ माँ धारी देवी के दर्शन कर की पूजा अर्चना।

0
Spread the love

श्रीनगर /धारी देवी, 20 अक्टूबर 2024 । उत्तराखंड विधानसभा की अध्यक्ष, ऋतु खण्डूडी भूषण ने आज श्रीनगर स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ माँ धारी देवी मंदिर में दर्शन कर विधिवत पूजा अर्चना की। इस अवसर पर, उन्होंने मां भगवती से समस्त प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की व आशीर्वाद प्राप्त किया ।

यह भी पढ़ें -  रुद्रप्रयाग।

ऋतु खण्डूडी भूषण ने कहा, “माँ धारी देवी के दर्शन, पूजन हम सभी के लिए धार्मिक आस्था के साथ शक्ति साधना का भी पवित्र स्थान है । यह सिद्धपीठ धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के साथ ही गढवाल क्षेत्र की रक्षक देवी भी है चार धाम यात्री भी धारी देवी में दर्शन करने बाद आगे की यात्रा की मंगलकामना मां से करते है विगत वर्षों से धारी देवी में श्रदालुओं की संख्या निरन्तर बढ रही है ।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कालीमठ मंदिर में मां महाकाली की विशेष पूजा अर्चना की ।

इस अवसर पर उन्होंने मंदिर परिसर में उपस्थित भक्तों के साथ बातचीत की स्थानीय लोगों के साथ सामाजिक विषयों पर चर्चा की।

विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी बताया कि उत्तराखंड सरकार धार्मिक स्थलों के विकास और संरक्षण के लिए निरंतर प्रयासरत है ताकि स्थानीय संस्कृति और आस्था को बढ़ावा दिया जा सके।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कालीमठ मंदिर में मां महाकाली की विशेष पूजा अर्चना की ।

धारी देवी मंदिर की धार्मिक मान्यता के कारण, यह क्षेत्र हर वर्ष लाखों भक्तों को आकर्षित करता है। ऋतु खण्डूडी भूषण ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा और विकास के लिए सरकार अपनी पूरी कोशिश करेगी।
जिससे आने वाले समय में मन्दिर परिसर सहित क्षेत्र का चौमुखी विकास हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page