स्थानीय संसाधनो के उपयोग से उधमिता को मिलेगा बढ़ावा :ऋतु खण्डूडी भूषण।

0
Spread the love

कोटद्वार 5 अक्टूबर 2024।विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा में स्थित गढ़वाल क्षेत्र के लिए संचालित हो रही ग्रामीण व्यवस्था इनक्यूबेटर पौड़ी गढ़वाल में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया ।

उन्होंने बताया की सरकार द्वारा जिस प्रकार से उद्यमिता को बढ़ावा दिया जा रहा है वह मजबूत उत्तराखंड की आधारशिला बनेगा आज जिस प्रकार चाहे शहरी महिलाएं हों या ग्रामीण महिलाएं , युवक हों या युवतियां सभी स्टार्टअप की ओर धीरे धीरे कदम बढा़ रहे है ‌ ।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत हल्दुखाता –मंदेवपुर में पिछले वर्ष हुए भूमि पूजन के बाद से कई जगह कार्य शुरू ना होने की सूचना का लिया संज्ञान ।

सभी लोग अपने व्यवसाय को स्थापित कर उसमें नवीन प्रयोगों द्वारा स्थानीय स़ंसाधनों पर आधारित वस्तुओं का निर्माण कर अपने साथ अपने क्षेत्र के कई लोगों की आजीविका व स्वरोजगार देने की दिशा में अग्रसर हो रहे है, विधानसभा अध्यक्ष ने उद्यमिता के माध्यम से व्यवसाय कर रहे सभी प्रयोगधर्मी लोगों के द्वारा निर्मित वस्तुओं की प्रशंसा करी।

यह भी पढ़ें -  ग्राम विकास की अवधारणा को शशक्त करती ही आजिविका संवर्धन जैसी योजनाऐ :ऋतु खण्डूडी भूषण ।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान में हमें अगर बेरोजगारी को कम करना है तो उधमिता के द्वारा स्वरोजगार सृजन कर हम कई लोगों की आजीविका चला सकते है । विधानसभा अध्यक्ष ने उद्यमिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे सभी विभागीय अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये ।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने पुण्डरी, हरियाणा में भाजपा प्रत्याशी  सतपाल जाम्बा के पक्ष में आयोजित जनसभा को किया संबोधित।

इस अवसर पर तनुज पुंडीर मैनेजर , दर्शन उनियाल , प्रशांत कुकरेती , मण्डल अध्यक्ष हरी सिंह पुंडीर , उर्वशी अग्रवाल , शर्मिला नेगी , सुधीर गौड़ आदि लोग उपस्थित है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page