प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा पखवाडे के रुप में मनाया जायेगा : ऋतु खण्डूडी भूषण, अध्यक्ष विधानसभा उत्तराखंड।

0
Spread the love

कोटद्वार 17 सितंबर 2024।विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने आज 17 सितंबर को अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित ‘सेवा पखवाड़ा’ के तहत ‘स्वच्छता ही सेवा – 2024 अभियान’ की शुरुआत की। यह अभियान कोटद्वार के प्रमुख स्थानों जैसे झंडा चौक और गोखले मार्ग पर आयोजित किया गया, जहां उन्होंने स्थानीय निवासियों और व्यापारियों के साथ मिलकर श्रमदान किया।

इस अवसर पर ऋतु खण्डूडी भूषण ने स्वच्छता अभियान के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि स्वच्छता केवल एक जिम्मेदारी नहीं, बल्कि एक कर्तव्य है जो हर नागरिक का है। उन्होंने विशेष रूप से सड़क और नालियों पर कचरा डालने वाले दुकानदारों और नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश नगर आयुक्त कोटद्वार को दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि शहर की स्वच्छता में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  लक्कीज क्लब प्रोडक्शन" द्वारा निर्मित फिल्म "पछतावा" का उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून में, मुख्य अतिथि अशोक वर्मा , अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग, उत्तराखंड सरकार, द्वारा किया गया प्रमोशन।

विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा, “हम सभी को मिलकर अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाना है। यह केवल सरकारी प्रयास नहीं है, बल्कि प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। स्वच्छता की आदतें अपनाकर हम अपने वातावरण को स्वच्छ और सुरक्षित बना सकते हैं।”

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस नेताओं ने ईडी दफ्तर पर किया जोरदार प्रदर्शन।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने नागरिकों से स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने की अपील की और उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया कि वे कचरा प्रबंधन में सहयोग करें, कचरा डालने के निर्धारित स्थानों का उपयोग करें और सड़कों पर गंदगी फैलाने से बचें

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का जनपद रुद्रप्रयाग आगमन पर कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत एवं अभिनंदन।

अभियान के तहत स्थानीय नागरिकों ने सक्रियता से भाग लिया और स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया। इस अभियान ने स्थानीय समुदाय में स्वच्छता के महत्व को लेकर एक नई चेतना और जागरूकता पैदा की है।

इस दौरान पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत , अध्यक्ष गौ सेवा आयोग राजेंद्र अंथवाल, प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला , मंडल अध्यक्ष पंकज भाटिया, हरि सिंह पुंडीर, अनीता आर्य, सुमन कोटनाला, विजय लखेरा , मनेश्वरी बिष्ट, आशा बलूनी आदि लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page