ऋतु खण्डूडी भूषण ने भाबर क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी को सौंपा माँग पत्रl

0
Spread the love

देहरादून 14 सितम्बर 2024

कोटद्वार के भाबर क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं में से एक समस्या को लेकर ऋतु खण्डूडी भूषण, अध्यक्ष विधानसभा उत्तराखण्ड ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जनता के हित में माँग पत्र सौंपा।

कोटद्वार विधानसभा के अन्तर्गत भाबर क्षेत्र के काश्तकारों का खेती, पशुपालन बागवानी व उधान ही जीवन यापन करने का लम्बे समय से प्रमुख साधन रहा है। कृषि की भूमी का वर्तमान समय में आवासीय भवनों व व्यवसायीकरण होने के कारण खेती पर निर्भर काश्तकारों की आय के संसाधन समाप्त हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने सहारनपुर में ब्राह्मण इतिहास एवं गोत्रावली पत्रिका के स्वतंत्रता सेनानी विशेषांक का किया विमोचन ।

ऋतु खण्डूडी ने कहा कि कोटद्वार भाबर क्षेत्र को नगर निगम में सम्मिलित होने के बाद अधिकत्तर क्षेत्र या कृषि भूमी, नगर निगम की परिधि मे आ गयी है जिससे इस क्षेत्र के काश्तकारों को ग्रामीण क्षेत्र की भांती विभिन्न मदों में सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी, छूट व किसानों से सम्बन्धित अन्य सुविधाओं का लाभ नही मिल पाता।

यह भी पढ़ें -  सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने 14वीं बटालियन गढ़वाल राइफल्स के 49वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में लिया भाग।

ऋतु खण्डूडी भूषण ने मुख्य मंत्री से माँग रखी कि पूर्व की भांती काश्तकारों को सभी सरकारी लाभ यथावत मिलनी चाहिए साथ हीं नगर निगम परिसीमन विस्तार किये जाने पर भी कृषि क्षेत्र को किसी भी स्थिति में यथावत रखे जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें -  डबल इंजन सरकार करेगी जम्मू कश्मीर का कायाकल्प: महाराज।

विधानसभा अध्यक्ष ने पत्र के माध्यम से कोटद्वार भाबर क्षेत्र के किसानों की प्रमुख समस्या के समाधान का आग्रह मुख्यमंत्री से किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page