विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मनोहर लाल खट्टर ने जीत दिया जीत का मंत्र।

0
Spread the love

देहरादून 15 जुलाई 2024।

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति, विकसित भारत के निर्माण के लिए, विकसित उत्तराखंड बनाने के लक्ष्य के साथ संपन्न हुई। कार्यसमिति में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के 3 साल के कार्यकाल को बेमिसाल बताने और पीएम मोदी के तीसरी बार देश की कमान संभालने पर आभार प्रस्ताव पास किया गया । साथ ही निर्वाचित लोकसभा सांसदों एवं चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किए सर्वश्रेष्ठ बूथों का सम्मान किया गया और कठुआ के शहीद जवानों एवं अपने दिवंगत विधायक को सम्मान देते हुए शोक प्रस्ताव पास कर श्रद्धांजलि दी गई ।

कार्यसमिति बैठक स्थल में संगठन की तरफ से एक सुझाव पेटिका भी रखी गई थी जिसमें सरकार एवं संगठन से जुड़े हुए सुझाव को संकलित किया गया।
इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की कि हमारी सरकार ने 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस से पूर्व यूसीसी को लागू करने का लक्ष्य तय किया है। जिसका ड्राफ्ट भी सार्वजनिक कर दिया गया है और शीघ्र जनता को उसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा । मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में एक बड़ा तबका ऐसा है जो लगातार भ्रम, झूठ, अफवाह फैलाने साजिश में लगा रहता है। चाहे यात्रा के पंजीकरण की बात हो, चाहे यात्रा मार्ग को लेकर भ्रम फैलाने की साजिश हो, चाहे जातिवाद क्षेत्रवाद नस्लवाद को संरक्षण देने की बात हो, चाहे धार्मिक स्थलों एवं परंपराओं पर झूठा विवाद खड़ा करने के कुत्सित प्रयास हों। हम सबको शेर की खाल में बैठे ऐसे तमाम लोगों के प्रयासों को असफल बनाना है।कार्यसमिति में मुख्य वक्ता के रूप में केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर ने जमकर कांग्रेस के झूठ और प्रपंच पर करारा प्रहार किया। उन्होंने तंज करते हुए कहा यह पहला चुनाव है जब जीतने वाला भी खुश है और हारने वाला भी खुश है। कांग्रेस के झूठ पर सिलसिलेवार बोलते हुए उन्होंने कहा पहला झूठ यह कि हमारी अल्पमत की सरकार है। जबकि पूरी तरह स्पष्ट है कि एनडीए को लोकसभा में 290 सीट मिली है, ना जाने कॉन्ग्रेस का कौन सा गणित है जो इसे 272 से कम मानता है। जबकि 2004 में कांग्रेस गठबंधन यूपीए को मात्र 225 सीटें 2009 में 262 सीटें हासिल हुई थी और दोनों बार सरकार बनाने के लिए उन्हें थर्ड फ्रंट की मदत लेनी पड़ी थी। इसके अतिरिक्त इस बार हमने दो राज्यों में अकेले दम पर और दो अन्य राज्यों में सहयोगी दलों के मदद से सरकार बनाई है।
उन्होंने कॉन्ग्रेस पर कटाक्ष किया कि वह 99 के ही हेरफेर में ही खुश है। इतना ही नहीं नो ने विपक्ष द्वारा एक तिहाई सरकार बताने पर तंज किया कि अभी हमने एक तिहाई समय यानी 10 साल शासन किया है और आगे के दो तिहाई यानी 20 साल और हम शासन करने वाले हैं। साथ ही प्रदेश के भाजपा संगठन को भी बधाई दी कि वह राज्य की पांचों लोकसभा सीटों के साथ संसद की आठों सीटों पर काबिज होने में कामयाब हुए हैं।

यह भी पढ़ें -  चंबा, टिहरी गढ़वाल पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण का हुआ भव्य स्वागत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page